सीधी:प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश



सीधी:प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश




बच्चों के लिए निर्माणाधीन पीआईसीयू एवं एचडीसीयू वार्डों को 15 दिसंबर तक पूर्ण करने के दिए निर्देश
-------

 प्रदेश की जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण तथा जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह मांडवे द्वारा कोविड की तीसरी लहर के दृष्टिगत जिला चिकित्सालय सीधी का  निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभारी मंत्री ने जिला अस्पताल में बच्चों के लिए निर्माणाधीन पीआईसीयू एवं एचडीसीयू वार्डों का निरीक्षण किया तथा निर्माण कार्य की गति बढ़ाकर 15 दिसंबर के पूर्व कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों में कोविड संक्रमण के नए मामलों की पुष्टि हुई है। अब हमें अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने की आवश्यकता है।
 
  इस अवसर पर विधायक सीधी श्री केदारनाथ शुक्ल, विधायक चुरहट श्री शरदेन्दु तिवारी, कलेक्टर श्री मुजीबुर्रहमान खान, पुलिस अधीक्षक श्री पंकज कुमावत, सीईओ जिला पंचायत श्री राहुल धोटे, सिविल सर्जन डॉ एस बी खरे सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

  प्रभारी मंत्री ने कहा कि तीसरी लहर में बच्चों को अधिक प्रभावित करने की संभावना है, इसलिए हमें पूरी सजगता और संवेदनशीलता से कार्य करने की आवश्यकता है। जनजातीय कार्य मंत्री सुश्री सिंह ने बच्चों के साथ उनकी माताओं के रुकने के लिए भी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि माताओं के रुकने की व्यवस्था बच्चों के समीप ही करें, जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो। 

  इसके साथ ही प्रभारी मंत्री द्वारा कोविड आईसीयू वार्ड एवं कोविड के लिए सुरक्षित अन्य वार्डों का भी निरीक्षण किया गया। कुछ वार्डों में अनावश्यक भण्डार सामग्री रखे पाए जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए निर्देशित किया है कि सामग्रियों को स्टोर में स्थानांतरित कर वार्डों को तत्काल व्यवस्थित कराएं। प्रभारी मंत्री ने इसमें दोषी अधिकारियोंध्कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही के भी निर्देश दिए हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि यह लोगों के जीवन से जुड़ा मामला है, इसमें किसी भी प्रकार की उदासीनता या लापरवाही स्वीकार नहीं कि जाएगी। भ्रमण के दौरान प्रभारी मंत्री ने मरीजों के परिजनों से प्रदाय की जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के विषय में भी जानकारी प्राप्त की।

  इसके साथ ही प्रभारी मंत्री द्वारा जिला चिकित्सालय में स्थापित ऑक्सीजन प्लाण्ट का निरीक्षण अवलोकन किया गया। प्रभारी मंत्री ने जिले के सभी ऑक्सीजन प्लाण्ट के सतत रूप से परीक्षण जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देशित किया है कि प्लांट में जो भी कमियां दिखें उन्हें तत्काल दुरुस्त कराया जाए। मंत्री सुश्री सिंह ने निर्धारित वार्डों में ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई की जांच सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने आवश्यक दवाइयों एवं चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ