Bharat Jodo Nyay Yatra: 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', ड्राइविंग सीट पर तेजस्वी यादव; बगल में बैठे राहुल गांधी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Bharat Jodo Nyay Yatra: 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', ड्राइविंग सीट पर तेजस्वी यादव; बगल में बैठे राहुल गांधी



Bharat Jodo Nyay Yatra: 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', ड्राइविंग सीट पर तेजस्वी यादव; बगल में बैठे राहुल गांधी



Bharat Jodo Nyay Yatra: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शुक्रवार को बिहार के सासाराम में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल हुए। यात्रा बिहार में अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है और आज के बाद यैात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली है।

जब यात्रा सासाराम से होकर गुजरी तो तेजस्वी यादव को राहुल गांधी और अन्य नेताओं को मुख्य जीप में बिठाते हुए देखा गया और राजद नेता ने एक्स पर राहुल गांधी के साथ फोटो भी शेयर की।


जानकारी के अनुसार, तेजस्वी यादव कैमूर के दुर्गावती प्रखंड के धनेछा में एक जनसभा के दौरान राहुल गांधी के साथ मंच भी साझा करेंगे। यह पहली बार होगा जब राजद नेता बिहार में गांधी के साथ मंच साझा करते नजर आएंगे क्योंकि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया ब्लॉक से अपना नाता तोड़ लिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने कहा कि ''आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 34वां दिन है और राहुल गांधी आज रोहतास में किसान नेताओं के साथ बातचीत करेंगे...आज दोपहर करीब 2:30 बजे तेजस्वी यादव और राहुल गांधी कैमूर में एक सभा को संबोधित करेंगे और शाम करीब 5 बजे, यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी..." बाद में शाम 4 बजे यात्रा यूपी के चंदौली में प्रवेश करेगी। यह 22 और 23 फरवरी को दो दिवसीय अवकाश के साथ 25 फरवरी की शाम तक यूपी में रहेगा।


राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट की प्रशंसा की

इससे पहले गुरुवार को, यात्रा बिहार के औरंगाबाद पहुंची, जहां राहुल गांधी ने चुनावी बांड को खारिज करने वाले फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की प्रशंसा की। राहुल ने आगामी लोकसभा चुनाव में सत्ता में आने पर देश भर में वित्तीय सर्वेक्षण कराने का वादा किया। न्याय यात्रा बिहार में तब पहुंची जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जो केंद्र में भाजपा से मुकाबला करने के लिए बने विपक्षी दलों के गठबंधन भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन में सबसे आगे थे, ने महागठबंधन को त्याग दिया और इसमें शामिल हो गए। भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साथ फिर से हाथ मिलाया।

शुक्रवार शाम को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करते ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगी। यात्रा के बिहार से राज्य में प्रवेश करने के बाद वह उत्तर प्रदेश के चंदौली में अपने भाई के साथ शामिल होंगी । पूर्व-पश्चिम मणिपुर-मुंबई यात्रा 15 राज्यों से होकर 6,700 किलोमीटर की दूरी तय करती है और इसका उद्देश्य रास्ते में आम लोगों से मिलते हुए न्याय के संदेश को उजागर करना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ