राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर 6 एमएलएएस के इस्तीफे को स्वीकार करने एवं उनके निष्पक्ष निर्णय की प्रशंसा की

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर 6 एमएलएएस के इस्तीफे को स्वीकार करने एवं उनके निष्पक्ष निर्णय की प्रशंसा की





राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर  6 एमएलएएस के इस्तीफे को स्वीकार करने एवं उनके निष्पक्ष निर्णय की प्रशंसा की


भोपाल।
 मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने बुधवार की सुबह विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति को एक पत्र भेजा, जिसमें छह मंत्रियों के इस्तीफे को स्वीकार करने में "निष्पक्ष और साहसी" निर्णय लेने के लिए उनकी प्रशंसा की गई।

 पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद, सत्तारूढ़ दल के 22 विधायकों ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया, 15 महीने पुरानी कमलनाथ सरकार को पतन के कगार पर धकेल दिया।  इनमें से स्पीकर ने छह विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं।

 "मैं 17 मार्च, 2020 के आपके पत्र में उल्लिखित सदन की अनुपस्थिति के मद्देनजर लापता विधायकों की सुरक्षा के लिए आपकी चिंता की सराहना कर सकता हूं। मैं यह भी अनुमान लगा सकता हूं कि पिछले 8-10 दिनों से आप किस तरह के दर्द से गुजर रहे हैं।"  ऊपर का दृश्य, "टंडन ने अध्यक्ष द्वारा उन्हें भेजे गए एक पत्र का जिक्र करते हुए लिखा।

 "हालांकि इन सदस्यों के बारे में जानने के लिए आपके द्वारा किए गए प्रयासों का कोई उल्लेख नहीं है, मेरा मानना ​​है कि आपने इसके लिए पर्याप्त प्रयास किए होंगे," उन्होंने कहा।

 "जहां तक ​​माननीय सदस्यों के इस्तीफे को स्वीकार करने का संबंध है, मैं बहुत जल्द 22 सदस्यों में से छह के इस्तीफे को स्वीकार करने के आपके निष्पक्ष और साहसी निर्णय की प्रशंसा कर सकता हूं। अध्यक्ष के रूप में, आपको इस्तीफा स्वीकार करने की कानूनी प्रक्रिया के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए।  किसी भी सदस्य या सत्र के बारे में जानने के बावजूद सदस्य बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रहने पर क्या कार्रवाई करने की आवश्यकता है, ”राज्यपाल ने लिखा।

 उन्होंने कहा, "हालांकि, मैं इन विधायकों के इस्तीफे को रद्द करने में आपकी दुविधा भी महसूस कर सकता हूं।"

 लापता विधायकों के बारे में, टंडन ने कहा कि वे लगातार उन्हें और स्पीकर को लिख रहे हैं लेकिन उनके किसी भी पत्र में उन्होंने उल्लेख नहीं किया है कि वे कहां हैं।  "उनके पत्र और वीडियो भी लगातार अखबारों, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया में उजागर हो रहे हैं और अब वे सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गए हैं।"


 अपने पत्र के अंतिम पैराग्राफ में, आपने विधायकों के लिए सुरक्षा की मांग की है।  राज्य के प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित करना कार्यकारी का कर्तव्य है और मुझे यकीन है, आप भी केवल उसी से चाहते थे, लेकिन, ऐसा प्रतीत होता है कि आपने गलती से इसे मेरे पास भेज दिया है, "राज्यपाल ने लिखा  ।

 टंडन ने सभापति से अनुरोध किया कि वे कुछ सवालों और उनके उत्तर के बारे में सदन के नियमों की एक प्रति भेजें जो बाद के मुद्दे पर मांगी गई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ