विमान हादसा : अब तक 21 लोगों की मौत जिसमें एक कोरोना संक्रमित है शामिल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विमान हादसा : अब तक 21 लोगों की मौत जिसमें एक कोरोना संक्रमित है शामिल



विमान हादसा : अब तक 21 लोगों की मौत जिसमें एक कोरोना संक्रमित है शामिल 


केरल में शुक्रवार शाम को हुए विमान हादसे में मृतकों का आंकड़ा 21 पार हो गया इनमें दो पायलट भी शामिल हैं हादसे में मारे गए यात्रियों में एक की रिपोर्ट करो ना पाजटिव आई है। विमान का ब्लैक बॉक्स मिल गया है एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी कोझीकोड पहुंचे उन्होंने मृतकों के परिवारों को 10- 10 लाख रुपए और गंभीर घायलों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की।
जिन्हें मामूली चोटें आई हैं उन्हें 50-50 हजार रूपए दिए जाएंगे ।केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि हादसे को लेकर किसी निष्कर्ष पर तब तक नहीं पहुंचना चाहिए जब तक कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की जांच अथवा ब्लैक बाक्स के जरिए दुर्घटना के कारणों का खुलासा ना हो जाए केंद्रीय मंत्री ने कथित रूप से ढांचागत कमियों और पायलटों की क्षमता संबंधी रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा कि पायलट अनुभवी था और उसने करीपुर हवाई अड्डे पर पहले भी करीब 27 बार विमान उतारा था। इस मौके पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री भी मौजूद थे इससे पहले श्री पुरी घटनास्थल का जायजा लिया यहां हवाईअड्डे पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जांच के बाद ही वास्तविक तथ्यों का खुलासा हो सकेगा।


2015 में इस रनवे पर दिक्कत थी:-

एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया के चेयरमैन रविंद्र सिंह ने कहा कि 2015 में इस रनवे पर दिक्कत थी लेकिन इसे ठीक किए जाने के बाद पिछले साल क्लीयरेंस दे दी गई थी। उन्होंने कहा कि विमान को जिस रनवे  उतरना था उस पर नहीं उतर  सकता था ऐसे में इसे दूसरे रनवे पर उतारने की कोशिश की गई जहां हादसा हो गया।


एक पायलट थे रिटायर तो दूसरे की 2 साल पहले हुई थी शादी:- 

हादसे में जान गंवाने वालों में एयरफोर्स के रिटायर्ड विंग कमांडर दीपक वसंत साठे और को पायलट अखिलेश कुमार भी शामिल हैं जो विमान उड़ा रहे थे। साठे एयरफोर्स में विंग कमांडर रह चुके थे अखिलेश मथुरा के रहने वाले थे उनकी 2 साल पहले ही  शादी हुई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ