सूरत से कटनी कारोबार करने आये 3 युवकों के पास मिले 7 करोड़ का आभूषण, पूछताछ जारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सूरत से कटनी कारोबार करने आये 3 युवकों के पास मिले 7 करोड़ का आभूषण, पूछताछ जारी



सूरत से कटनी कारोबार करने आये 3  युवकों के पास मिले 7 करोड़ का आभूषण, पूछताछ जारी

कटनी।

मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म दो पर 14 किलो सोने के आभूषण के साथ तीन लोगों को जीआरपी पुलिस ने पकड़ा है। तीनों युवक सूरत के रहने वाले है। तीनों युवकों के नाम अजय कुमार, धवल कुमार, पल्लोव पटेल निवासी सूरत है। जो ताप्ती गंगा एक्सप्रेस से कटनी आए थे। यह ट्रेन सूरत से भागलपुर जाती है। आभूषणों से संबंधित कागजों की पुलिस जांच कर रही है। 14 किलो आभूषण का बाजार मूल्य लगभग सात करोड़ रुपये आंका जा रहा है। पकड़े गए युवकों के पास इतने आभूषण कहां से आए। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

जीआरपी थाना प्रभारी आरके पटैल के अनुसार सूरत से कटनी आए युवकों को रात्रि गश्त के दौरान कटनी रेलवे स्टेशन में पकड़ा गया है।

जानकारी के अनुसार यह युवक ट्रेन से उतरक कर यह जेवरात कटनी के ही किसी सराफा व्यापारी को देने वाले थे। इससे पहले ही युवक पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

नहीं मिला संतोषजनक जवाब:-

जांच पड़ताल करने पर युवको के पास से लगभग 14 किलो सोने जेवर पाए गए है। इस संबंद्ध में उनसे जानकारी प्राप्त करने पर युवको द्वारा कोई संतोष जनक जवाब और दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए। इसके बाद रेल पुलिस के द्वारा आगे की कार्रवाई करते हुए पूछताछ के लिए थाना लाया गया।

IT और GST अफसर भी पहुंचे:-

रेलवे पुलिस की मानें को पकड़े गए सोने के आभूषण 13 किलो 900 ग्राम है. आभूषणों के संबंध में व्यापारियों ने बिल दिखाया है. बिल के अनुसार सोने के आभूषण की कीमत करीब 5 करोड़ 44 लाख 38 हजार 617 रुपए है, जबकि जीआरपी के अनुसार इन आभूषणों की कीमत वर्तमान बाजार मूल्य में लगभग सात करोड़ बताई जा रही है. जांच चल रही है. आईटी और जीएसटी के अफसर भी इस मामले में जांच करेंगे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ