Sidhi News:दुल्हन जयमाल लेकर करती रही इंतजार,द्वार पूजा समाप्त होते ही दूल्हा हुआ फरार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Sidhi News:दुल्हन जयमाल लेकर करती रही इंतजार,द्वार पूजा समाप्त होते ही दूल्हा हुआ फरार



Sidhi News:दुल्हन जयमाल लेकर करती रही इंतजार,द्वार पूजा समाप्त होते ही दूल्हा हुआ फरार


दोनो पक्षो के बीच काफी देर तक चलता रहा विवाद,बरसने लगी कुर्सियां 


 सीधी:-
द्वारपूजा के बाद दुल्हन जयमाल लेकर दूल्हे के गले में डालने के लिए दूल्हा का राह तकती रही,किंतु उससे पहले दूल्हा बाइक से रफू-चक्कर हो गया। बहुत देर के इंतजार के बाद जब दूल्हा नहीं पहुंचा तो दुल्हन को जयमाल रखकर निराश होकर मंडप से नीचे उतरना पड़ा। इसके बाद विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। समझौता हुआ कि जितना खर्च हुआ है, उसका भुगतान दुल्हे पक्ष की ओर से किया जाए तब जाकर मामला शांत हो पाया।

 क्या है पूरा मामला:-

                 बताया गया कि मसुरिहा गांव निवासी रावेंद्र पिता रामसिया गुप्ता की शादी डोल कोठार की रहने वाली ज्योति पिता गणेश गुप्ता के साथ तय हुई। तिलकोत्सव से लेकर सभी कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। गुरुवार को बारात सीधी शहर के चकदही रोड़ शक्ति पैलेस पहुंच गई। बारातियों के स्वागत के बाद द्वार पूजा भी टीकठाक ढंग से संपन्न हुआ, इसके बाद नौटंकी का क्रम शुरू होता है।दुल्हन के परिजनों का आरोप है कि दूल्हा पहले ही एक युवती से कोर्ट मैरिज कर चुका था, जिसको बिना जानकारी दिए दूसरी शादी रचाने पहुंचा था,पहली शादी की जानकारी दूल्हे के पिता को भी थी, किंतु छिपाया गया। द्वार पूजा के बाद जब जयमाल की तैयारी शुरू हुई इसी बीच वाद-विवाद शुरू हो गया। जिसके बाद दूल्हा चोरी छिपे बाइक से रफूचक्कर हो गया।
 
शुरू हो गया विवाद:-

                जब इस पूरी घटना की जानकारी दुल्हन पक्ष को हुई तो मारपीट शुरू हो गई। किसी तरह मान मनव्वल के बाद विवाद शांत हुआ। लड़की के पिता ने बताया कि तिलक से लेकर अभी तक पूरा खर्च मेरा हुआ है। तिलक मे भी मेरे द्वारा होटल बुक किया गया था। अंत में समझौता हुआ कि पुलिस के पास यह मामला न जाने दिया जाए, दुल्हन पक्ष का जितना खर्च हुआ है वह पूरी राशि दूल्हे के पिता द्वारा अदा कर दिया जाए, दूल्हे का पिता इस समझौते पर राजी हो गया। तब जाकर मामला रफा-दफा हो पाया।

 सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना:-

शहर मे संचालित शक्ति पैलेस मे डोल निवासी ज्योति गुप्ता की शादी पड़रा निवासी रावेंद्र गुप्ता के साथ हो रही थी, द्वारचार के बाद बरमाला की तैयारी हो चुकी थी कि अचानक दोनो पक्षो मे विवाद होने लगा,विवाद इस कदर चला कि मारपीट व कुर्सी बरसने लगीं इस पूरी घटना की वारदात पैलेस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।स्थानीय लोगों की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझाइश देने का प्रयास किया किंतु विवाद की स्थिति शांत होने का नाम नहीं ले रही थी, पुलिस द्वारा वर-वधु के पिता को बुलाकर आपस मे बैठाकर समझाया तब जाकर विवाद समाप्त हुआ।
 

100 रुपए के स्टाम्प पर हुआ समझौता:-

लड़का और लड़की के पिता ने 100 रुपए के स्टाम्प पेपर मे नोटरी कराकर समझौता किया है।दुल्हा रावेंद्र गुप्ता निवासी पड़रा व दुल्हन ज्योति गुप्ता द्वारा 23 जून 2023 को 100 रुपए के स्टाम्प पेपर मे उल्लेख कराया है कि 22 जून 2023 को रावेंद्र गुप्ता का विवाह ज्योति गुप्ता के साथ होना सुनिश्चित हुआ था लेकिन आपसी विवाद के कारण विवाह समपन्न नहीं हो पाया है।जिससे दोनो पक्ष मे आपसी समझौता होने के बाद लड़की के पक्ष के द्वारा जो पैसा खर्च हुआ था कुल योग राशि 6 लाख 50 हजार रुपए चेक के माध्यम से वर पक्ष रावेंद्र गुप्ता द्वारा ज्योति गुप्ता को चेक नबंर 376601 केनरा बैक सीधी के माध्यम से एकाउंट धारक गणेश प्रसाद गुप्ता यूनियन बैक आफ इंडिया टिकरी को एनईएफटी किया गया है।उक्त दोनो पक्षो के द्वारा आपस मे बैठकर हस्ताक्षर करके समझौता किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ