Main Door Totka: घर के मुख्य द्वार पर लगे ये तीन पौधे चुंबक की तरह खींच लाते हैं धन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Main Door Totka: घर के मुख्य द्वार पर लगे ये तीन पौधे चुंबक की तरह खींच लाते हैं धन



Main Door Totka: घर के मुख्य द्वार पर लगे ये तीन पौधे चुंबक की तरह खींच लाते हैं धन



Money Plant Remedy: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का भी विशेष महत्व बताया गया है. कहते हैं कि अगर घर में चीजों को वास्तु दिशा और सही जगह रखा जाए, तो व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है.
इतना ही नहीं, घर में सजावट से लेकर पेड़-पौधों के लिए एक उचित स्थान बताया गया है. कहते हैं कि वास्तु नियमों का पालन करने से व्यक्ति के मन में हमेशा शांति बनी रहती है. वहीं, वास्तु दोषों को अनदेखा करने पर व्यक्ति के जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं.

वास्तु शास्त्र में ऐसे ही कुछ पेड़-पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में लगाने से वास्तु दोष तो दूर होते ही हैं. साथ ही, व्यक्ति के घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. वास्तु में ऐसे ही कुछ पौधों को शुभ और पवित्र भी माना गया है. आइए जानें इन पौधों के बारे में, जिन्हें घर में लगाने से मां लक्ष्मी स्वंय घर में वास करती हैं. और कुबेर देव की कृपा से व्यक्ति के जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होती. 

घर के मुख्य द्वार पर लगा लें ये पौधा 

1. शमी का पौधा

हिंदू धर्म में शमी के पौधे का विशेष महत्व बताया जाता है. कहते हैं कि शमी के पौधा भगवान शिव को बेहद प्रिय है. वहीं, शनिवार के दिन शमी के पौधे की पूजा से शनि देव की कृपा भी प्राप्त होती है. घर में शमी का पौधा लगाना शुभ माना गया है. कहते हैं कि घर के मुख्य द्वार पर लगाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. 

2.मनी प्लांट का पौधा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में मनी प्लांट का पौधा लगाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. कहते हैं कि मनी प्लांट के पौधे को घर में लगाना शुभ और मंगलकारी माना गया है. मनी प्लांट में मां लक्ष्मी का वास होता है. इससे धन आकर्षित होता है. कहते हैं कि इसे घर के मुख्य द्वारपर लगाने से घर में मां लक्ष्मी वास करती हैं. इसके साथ ही, अगर मनी प्लांट का पौधा घर में लगा रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि पौधे की टहनियां जमीन पर न पड़ें. इसे किसी रस्सी की सहायता से ऊपर की तरफ बांध दें. कहते हैं कि मनी प्लांट के पौधे को घर में लगाने से सुख-समृद्धि का वास होता है. 

3.केले का पौधा 

घर में केले का पौधा लगाना शुभ माना जाता है. इससे घर में भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है. घर में इस पौधे को लगाने से धन की वृद्धि होती है. सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. अगर आप गुरुवार के दिन व्रत करते हैं, तो इस दिन केले के पौधे की पूजा करनी चाहिए. इस पौधे की पूजा से भगवान श्री हरि और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. India News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ