होली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा,मुफ्त में मिलेगा सिलेंडर, योगी सरकार ने किया ऐलान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

होली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा,मुफ्त में मिलेगा सिलेंडर, योगी सरकार ने किया ऐलान

 

होली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा,मुफ्त में मिलेगा सिलेंडर, योगी सरकार ने किया ऐलान


योगी सरकार ने होली से पहले यूपी वासियों को तोहफा दे दिया है। योगी सरकार ने रंगपर्व पर मुफ्त एलपीजी सिलेंडर दिए जाने का ऐलान किया है .सरकार ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को होली पर मुफ्त सिलेंडर दिए जाने की घोषणा की है.ऐसे में प्रदेश के एक करोड़ गरीब परिवार को मुफ्त में एलपीजी सिलेंडर मिलेगा।

सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में पहले एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये घटाए थे। अब सरकार ने होली पर लोगों को मुफ्त में गैस सिलेंडर देने का ऐलान कर दिया है। ये घोषणा उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए की गई है। ये ऐलान उस वादे के तहत किया जा रहा है जिसमें सरकार ने साल में दो एलपीजी सिलेंडर मुफ्त देने की बात कही थी। लोकसभा का चुनाव भी करीब आ रहा है ऐसे में योगी सरकार की ये मुफ्त एलपीजी सिलेंडर की घोषणा काफी कारगर साबित हो सकती है।

दिवाली पर भी मिला था फ्री में सिलेंडर

इससे पहले योगी सरकार ने दिवाली पर भी उज्ज्वला लाभार्थियों को मुफ्त में सिलेंडर बांटा था। उज्ज्वला लाभार्थियों को ये लाभ देने के लिए योगी सरकार ने बाकायदा अलग से बजट रखा था। 2023-24 के लिए सरकार ने अलग से 2312 करोड़ रुपये का बजट रखा था। उज्ज्वला लाभर्थियों के खातों में सब्सिडी की राशि के ट्रांसफर किए जाने की बात कही।

केंद्र सरकार उज्ज्वला योजना पर दे रही सब्सिडी

सरकार की ओर से फ्री गैस सिलेंडर मिलने पर होली पर लाभार्थियों की खुशी दो गुनी हो गई है। केंद्र सरकार की ओर से इस योजना पर 300 रुपये की सब्सिडी दी जा रही है। यूपी सरकार लोगों को होली और दिवाली पर मुफ्त गैस सिलेंडर की सुविधा दे रही है जो कि बेहद लाभकारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ