1 मई से नहीं बिकेंगे One Plus मोबाइल फोन,रिटेलर्स ने दे दी चेतावनी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

1 मई से नहीं बिकेंगे One Plus मोबाइल फोन,रिटेलर्स ने दे दी चेतावनी



1 मई से नहीं बिकेंगे One Plus मोबाइल फोन,रिटेलर्स ने दे दी चेतावनी



दक्षिण भारत संगठित खुदरा विक्रेता संघ (ORA) ने अपने एस्टेबिलिशमेंट्स में 1 मई से OnePlus प्रोडक्ट्स की बिक्री रोकने की धमकी दी है। कंपनी के साथ कथित तौर पर अनसुलझे विवाद के कारण ORA यह कदम उठाने जा रहा है।
वनप्लस टेक्नोलॉजी इंडिया के सेल्स डायरेक्टर रणजीत सिंह को लिखे एक लेटर में ORA ने कहा कि पिछले वर्ष के दौरान खुदरा विक्रेताओं के संगठन को वनप्लस प्रोडक्ट्स को बेचने से जुड़ी महत्वपूर्ण बाधाओं का सामना करना पड़ा। ये मसले अभी तक अनसुलझे हैं।

ORA ने कहा कि कंपनी के साथ इन चिंताओं को दूर करने के हमारे लगातार प्रयासों के बावजूद, बहुत कम प्रगति या समाधान हासिल हुआ है। किए गए वादे पूरे नहीं हुए हैं, जिससे हमारे पास यह कठोर कदम उठाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। अगर रिटेलर्स अपनी इस चेतावनी पर बरकरार रहते हैं तो 1 मई से आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में 23 रिटेल चेन्स के 4500 स्टोर्स पर OnePlus स्मार्टफोन, टैबलेट, वियरेबल्स उपलब्ध नहीं होंगे।

लगातार कम प्रॉफिट मार्जिन से भी नुकसान

ORA ने आरोप लगाया कि अन्य मुद्दों के अलावा, वनप्लस प्रोडक्ट्स पर लगातार कम प्रॉफिट मार्जिन ने भी खुदरा विक्रेताओं के लिए अपने कारोबार को बरकरार रखना चुनौतीपूर्ण बना दिया है। विशेष रूप से तब, जब ऑपरेशनल और फाइनेंशियल कॉस्ट बढ़ रही है। ORA का यह भी कहना है कि वारंटी और सर्विस क्लेम्स को प्रोसेस करने में लगातार देरी और जटिलताओं के कारण ग्राहकों में असंतोष पैदा हुआ है और इन मसलों को हल करने की बार-बार कोशिशों के बावजूद उन पर बोझ बढ़ गया है। ORA ने कहा कि मॉडल-स्पेसिफिक बंडलिंग जरूरतों ने खुदरा विक्रेताओं को नॉन-मूविंग प्रोडक्ट्स को रखने पर मजबूर कर दिया है। इससे उनके पहले से ही कम मार्जिन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है और उनके कारोबार को नुकसान हो रहा है।

अप्रैल खत्म होने से पहले चिंताएं दूर करे वनप्लस

ORA ने कहा, "सम्मानित साझेदार के रूप में, हमें वनप्लस के साथ अधिक उपयोगी सहयोग की उम्मीद थी। अफसोस की बात है कि चल रहे मसलों ने हमारे स्टोर्स में कंपनी के प्रोडक्ट्स की बिक्री बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं छोड़ा है।" ORA ने वनप्लस से इस महीने के अंत से पहले चिंताओं को सक्रिय रूप से दूर करने का आग्रह किया।

ORA के माध्यम से दक्षिण भारत के सभी संगठित ट्रेड रिटेलर्स ने मिलकर एक निकाय बनाया है, जो अपने सदस्यों की किसी भी चिंता/मुद्दे को हल करने में मदद करता है। ORA भारत में संगठित रिटेल चेन्स की रजिस्टर्ड एसोसिएशन है। इसके तहत 23 सदस्य आते हैं, जिनमें साउदर्न और वेस्टर्न रीजंस की पूर्विका, संगीता, Big C और पूजा रिटेल चेन शामिल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ