Hair Black For Long Time:मेहंदी को इस तरह बालों पर लगाकर रखें उन्हें जड़ से काला,लंबे टाइम तक काले रहेंगे बाल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Hair Black For Long Time:मेहंदी को इस तरह बालों पर लगाकर रखें उन्हें जड़ से काला,लंबे टाइम तक काले रहेंगे बाल



Hair Black For Long Time:मेहंदी को इस तरह बालों पर लगाकर रखें उन्हें जड़ से काला,लंबे टाइम तक काले रहेंगे बाल


How To Keep Hair Black For Long Time: ज्यादातर लोग सफेद बालों को काला करने के लिए मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं. आजकल बहुत से ऐसे लोग हैं जो बालों की कम उम्र में ही सफेद होने से परेशान हैं, क्योंकि काले और घने बाल हमारी पर्सनालिटी में चार चांद लगाते हैं.

ऐसे में हर कोई यही चाहेगा कि उसके बाल जड़ से काले और चमकदार दिखें. कम उम्र में बाल सफेद कई कारणों से हो सकते है. सफेद बालों को काला कैसे करें, बालों को काला करने का घरेलू उपाय (White Hair Home Remedies) क्या हैं आपको इस बारे में जरूर पता होना चाहिए. सफेद बालों का काला करने का सबसे आसान उपाय मेहंदी लगाना है, लेकिन कई बार मेहंदी का रंग जल्दी ही फीका हो जाता है और इसे बार-बार लगाकर आप परेशान हो जाते हैं. हालांकि कुछ लोग मेहंदी में कुछ चीजें मिलाकर लगाने की सलाह देते हैं, ताकि कलर बालों पर लंबे समय तक टिके, लेकिन क्या आप ऐसे कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में जानते हैं जो बहुत लंबे समय तक बाल लंबे रखेंगे? हम आपको बालों पर मेहंदी के लंबे समय तक काले रंग को बनाए रखने के लिए कुछ तरीके बता रहे हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं.

मेहंदी को इस तरह बालों पर लगाकर रखें उन्हें जड़ से काला | How Apply Henna On Hair To keep Them Black From The Roots

1. अच्छी क्वालिटी की मेहंदी चुनें

बालों को काला करने करने के लिए एक अच्छी क्वालिटी की मेहंदी चुनना बहुत जरूरी है. मेहंदी को खरीदते समय उसका टेस्ट करें और उसकी क्वालिटी पर ध्यान दें. साफ और नमी वाली मेहंदी काले रंग को लंबे समय तक बनाए रखती है.

2. लेमन और शहद का मिश्रण

मेहंदी के लिए लेमन और शहद का मिश्रण एक प्रभावी उपाय है जो बालों को लंबे समय तक काला बनाए रखता है. शहद के एंटीऑक्सिडेंट गुण और लेमन के एसिड का मेहंदी के साथ मिश्रण करने से कलर ज्यादा दिनों तक बना रहता है.


3. धूप और गर्म पानी

मेहंदी के साथ धूप और गर्म पानी के संपर्क से उसका रंग ज्यादा समय तक बना रहता है. मेहंदी के बाद उसे धूप में सुखाएं और फिर गर्म पानी के साथ धोएं. यह उसके रंग को मजबूत बनाने में मदद करता है.

4. नींबू का रस

नींबू का रस मेहंदी के साथ मिलाने से भी उसके रंग को गहरा बनाए रखता है. नींबू के एसिड की मौजूदगी में उसका रंग और भी दिलचस्प बनता है. मेहंदी के रंग को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए उसे अच्छी तरह से सुखा लें. फिर उसे नींबू के रस के साथ लेप करें. इससे रंग की स्थिरता में मदद मिलती है.

मेहंदी का काला रंग बनाए रखना आसान नहीं हो सकता, लेकिन उन टिप्स की मदद से उसे लंबे समय तक टिकाए रख सकते हैं. ध्यान दें कि प्राकृतिक तरीके से मेहंदी के रंग को बनाए रखने के लिए समय लगता है इसलिए धैर्य और संवेदनशीलता बरतें.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ