महंगाई से मिली बड़ी राहत, LPG सिलेंडर के दाम में फिर हुई भारी गिरावट; जानिए क्या है नया प्राइस

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

महंगाई से मिली बड़ी राहत, LPG सिलेंडर के दाम में फिर हुई भारी गिरावट; जानिए क्या है नया प्राइस



महंगाई से मिली बड़ी राहत, LPG सिलेंडर के दाम में फिर हुई भारी गिरावट; जानिए क्या है नया प्राइस


LPG Price Today: एक अप्रैल आम जनता के लिए महंगाई से राहत लेकर आया है। सरकार की ओर से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की गई है। नई कटौती के बाद 19 किलोवाले एलपीजी सिलेंडर के दाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 30.50 रुपये, मुंबई में 31.50 रुपये, चेन्नई में 30.50 रुपये और कोलकाता में 32 रुपये कम हो गए हैं।

बता दें, सरकार की ओर से हर महीने की शुरुआत में समीक्षा के बाद गैस सिलेंडरों के नए दाम जारी किए जाते हैं। 

नया कमर्शियल गैस सिलेंडर का दम 

कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलो के एलपीजी सिलेंडर का रेट 1764.50 रुपये हो गया है। पहले ये 1795 रुपये था। वहीं, चेन्नई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का दाम कम होकर 1930 रुपये हो गया है। वहीं, मुंबई और कोलकाता में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1717.50 रुपये और 1879 रुपये हो गई है। 

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में नहीं हुआ बदलाव 

ये कटौती केवल कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के लिए है। सरकार की ओर से घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के साथ देश के अन्य छोटे और बड़े शहरों में घेरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम जस के तस बने हुए हैं। 

बड़े शहरों में क्या है घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत

14.2 किलोवाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर दिल्ली में 803 रुपये, कोलकाता में 829 रुपये, मुंबई में 802.50 रुपये और चेन्नई में 818.50 रुपये में मिल रहा है। महंगाई से आम जनता को राहत देने के लिए सरकार पिछले 6 महीने में करीब दो बार घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती कर चुकी है। सरकार की ओर से पिछले यानी मार्च की 9 तारीख को घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की कटौती की थी। वहीं, रक्षाबंधन के मौके पर घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमत में 200 रुपये की कमी का ऐलान किया गया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ