ईरान के हमले से भड़का अमेरिका, ट्रंप बोले- नये हथियार और खूबसूरत उपकरण कर रहा इंतजार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ईरान के हमले से भड़का अमेरिका, ट्रंप बोले- नये हथियार और खूबसूरत उपकरण कर रहा इंतजार

ईरान के हमले से भड़का अमेरिका, ट्रंप बोले- नये हथियार और खूबसूरत उपकरण कर रहा इंतजार

 विदेश।

अमेरिकी हमले में शीर्ष ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान ने बदले की कार्रवाई करते हुए शनिवार की रात को इराक में अमेरिकी सेना के बेस कैंप और दूतावास पर ताबड़तोड़ रॉकेट दागे जिससे वहां कोहराम मच गया। अमेरिकी ठिकानों को निशाना बनाये जाने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कड़ी नाराजगी जाहिर के साथ ईरान को अंजाम भुगतने की धमकी दे डाली है। हालांकि ईरान ने आधिकारिक तौर पर हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ईरान सरकार को धमकी देते हुए कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने सिर्फ सैन्य उपकरणों पर दो ट्रिलियन डॉलर खर्च किए हैं. हम दुनिया में सबसे बड़े और सबसे अच्छे हैं! यदि ईरान एक अमेरिकी बेस, या किसी अमेरिकी पर हमला करता है, तो हम अपने नये हथियार और खूबसूरत उपकरणों को बिना किसी हिचकिचाहट के उनके रास्ते पर भेज देंगे।
इतना ही नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा कि अगर उन्होंने (ईरान) हम पर हमला किया तो हम उसका करारा जवाब देंगे. यदि वे फिर से हमला करते हैं, तो मैं उन्हें सलाह देता हूं कि वे ऐसा न करें, क्योंकि उसके बाद उन्हें ऐसा जवाब देंगे जो इससे पहले उन्होंने कभी महसूस नहीं किया होगा।
हालांकि अमेरिकी दूतावास और सैन्य बेस पर हुए हमले की जिम्मेदारी आधिकारिक तौर पर ईरान ने नहीं ली है लेकिन माना जा रहा है कि ईरान के समर्थन में इराक के लड़ाकों के संगठन मिलीशिया ने इस हमले को अंजाम दिया।

बता दें कि कल शनिवार की आधी रात को अमेरिकी दूतावास धमाके से दहल उठा था । बगदाद के अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट दागा गया। रॉकेट अमेरिकी दूतावास के अंदर फटा जिससे इलाके में अफरातफरी मच गई। हमला होते ही अमेरिकी फौज हरकत में आ गई और बगदाद के ऊपर अमेरिकी हेलिकॉप्टर गश्त करने लगे। बगदाद के ग्रीन जोन में अमेरिकी फौज के बेस पर रॉकेट हमले किए गए। यह ग्रीन जोन अति सुरक्षित जगह पर है जहां अमेरिकी दूतावास है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ