बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को जान का खतरा होने के बाद Y + सिक्योरिटी , उन्हें 24 घण्टे रहेगी सुरक्षा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को जान का खतरा होने के बाद Y + सिक्योरिटी , उन्हें 24 घण्टे रहेगी सुरक्षा




बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को जान का खतरा होने के बाद Y + सिक्योरिटी 

दिल्ली।

 दिल्ली के भाजपा नेता कपिल मिश्रा, जिन पर भीड़ को उकसाने और दिल्ली में बड़े पैमाने पर हिंसा को रोकने का आरोप लगाया गया है, उनके जीवन के लिए खतरा होने के कारण Y + श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।  दूसरी ओर, MHA के सूत्रों ने कहा कि विभाग को निर्णय के बारे में सूचित नहीं किया गया था।

 दिल्ली पुलिस के शीर्ष सूत्रों ने कहा कि वाई + श्रेणी सुरक्षा के तहत सशस्त्र कर्मियों द्वारा कपिल मिश्रा को अब चौबीसों घंटे सुरक्षा दी जाएगी।

 दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा है कि कथित तौर पर मौत की धमकी मिलने के बाद कपिल मिश्रा की सुरक्षा बढ़ गई है।

 विपक्ष ने कपिल मिश्रा और अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान नफरत फैलाने और पूर्वोत्तर दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा से पहले एफआईआर की मांग की है।

 सूत्रों ने कहा कि सोशल मीडिया पर धमकी मिलने के बाद कपिल मिश्रा ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी।

 हालांकि, MHA के सूत्रों ने कहा कि कपिल मिश्रा को दिल्ली पुलिस द्वारा Y + श्रेणी की सुरक्षा दी गई है, लेकिन गृह मंत्रालय, जिन्हें दिल्ली पुलिस रिपोर्ट करती है, को फैसले का कोई ज्ञान नहीं है।  सूत्रों का कहना है कि खतरे का आकलन स्थानीय तौर पर दिल्ली पुलिस द्वारा किया जा सकता है।
 कांग्रेस ने शुक्रवार को पूछा कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ मामलों की मांग पर केंद्र की प्रतिक्रिया के बाद कपिल मिश्रा जैसे भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर क्यों नहीं दर्ज की गई।

 कांग्रेस ने यह भी कहा कि वह इस मामले पर अदालत में मजबूत जवाब देगी।

 दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित राजनीतिक हस्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करने वाली याचिका पर केंद्र, दिल्ली सरकार और पुलिस से प्रतिक्रिया मांगी।
 एक्टिविस्ट हर्ष मंडेर ने भी कोर्ट में याचिका दायर कर बीजेपी नेताओं अनुराग ठाकुर, परवेश वर्मा और कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

पहले सुरक्षा लेने से किया था इनकार:-

इससे पहले कपिल मिश्रा को 2017 में सुरक्षा दी गई थी, जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन के दौरान उन पर हमला हुआ था. उस समय कपिल मिश्रा आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक थे. हालांकि, उस दौरान उन्होंने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया था, लेकिन कुछ दिन पहले कपिल मिश्रा ने सुरक्षा की मांग की थी।

2 PSO और 4 पुलिसकर्मी करेंगे सुरक्षा:-

कपिल मिश्रा के साथ दो निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) मिले हैं, जो उनके साथ चौबीसों घंटे रहेंगे. इसके अलावा चार और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, पीएसओ में से एक स्वचालित राइफल से लैस होगा, जबकि दूसरे के पास पिस्टल होगा. बाकी चारों पुलिसकर्मी हथियारों से लैश रहेंगे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ