अवैध रेत परिवहन करते पकड़ने गए अधिकारियों पर, ट्रैक्टर चढा जान लेने की कोशिश, बाल बाल बचे अधिकारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अवैध रेत परिवहन करते पकड़ने गए अधिकारियों पर, ट्रैक्टर चढा जान लेने की कोशिश, बाल बाल बचे अधिकारी



अवैध रेत परिवहन करते पकड़ने गए अधिकारियों पर, ट्रैक्टर चढा जान लेने की  कोशिश, बाल बाल बचे अधिकारी

सीधी / मझौली।
जिले में अवैध उत्खनन का पर्याय बन चुके थाना मझौली अंतर्गत गत रात्रि एस डी एम व नायब तहसीलदार की गाड़ी पर रेत माफियाओ ने ट्रैक्टर चढाकर जान से मारने की कोशिश की लेकिन किश्मत ने साथ दिया और दोनों युवा अधिकारी बाल बाल बच गए।
गौरतलब है कि मझौली क्षेत्र में अवैध उत्खनन विगत कई वर्षों से चरम पर है, एक ओर जहां  प्रमुख विभाग  गहरी नींद में  सोया हुआ है  वहीं क्षेत्रीय विभाग  अवैध उत्खनन पर कोई खास कार्यवाही नहीं कर पा रहा था । वहीं मझौली पुलिस भी इस विषम परिस्थिति जबकि हमेशा पुलिस गश्त पर रहती है फिर भी चाहे आम नागरिक व अन्य अधिकारियों को रेत का परिवहन करते वाहन मिल जाए किंतु पुलिस को नजर तक नहीं आते इस घटनाओं पर नजर रखा जाए तो कहीं ना कहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान तो लगता ही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीणों से सूचना मिली कि मझौली थाना अंतर्गत छुही, पोंडी, गंगयाई क्षेत्र के विभिन्न घाटों में आधा दर्जन वाहन अवैध उत्खनन में लगे हैं नायब तहशीलदार संजय मेश्राम ने नवागत उपखण्ड अधिकारी श्रेयस गोखले से चर्चा कर रात्रि करीब 12से 1 बजे स्थल निरीक्षण के लिए निकल पड़े, लेकिन रेत माफियाओ के मजबूत सूचना तंत्र ने इसकी लोकेशन माफियाओं को देना शुरू कर दिया जिससे कई ट्रैक्टर भाग निकले लेकिन एक ट्रैक्टर अधिकारियों के चंगुल में फस गया । काफी आगे गाड़ी रोककर अधिकारी अपनी गाड़ी से इतराकर ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश किये लेकिन ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर रेश में करके उतर गया जिससे ट्रैक्टर बोलेरो गाड़ी के एक किनारे को छूता हुआ खेत मे जा पलटा, गनीमत रही कि दोनों एस डी एम एंव नायब तहसीलदार ड्राइवर सहित गाड़ी से उतरकर ट्रैक्टर को रोकवा रहे थे लेकिन वह इस बात से अनजान थे कि  बिना चालक के ही ट्रैक्टर उनकी तरफ बढ़ा चला आ रहा है। इस घटना में दोनों अधिकारी  बाल बाल बचे। यह पूरी घटना  छुही ग्राम पंचायत के गाँव की है।
खेत मे पलटे ट्रैक्टर MP53AA 6851  जो  बुद्धसेन सेन के नाम का बताया जा रहा है । जिसका उपयोग  मिली जानकारी के अनुसार  सरपंच छुही  एवं रोजगार सहायक  छुही  अनुपम नापित के  द्वारा  किया जाना  बताया जा रहा है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  रोजगार सहायक के  किसी रिश्तेदार  चुरहट  निवासी  बताया जा रहा है। को रात्रि होने के कारण छुही के पूर्व सरपंच की सुपुर्दगी में दे दिया गया था और पुलिस को इसकी सूचना दिया जाकर निर्देशित किया गया था कि  ट्रैक्टर को थाने में खड़ा कराया जाय। जिसके तहत  ट्रैक्टर को  पुलिस थाना  मझौली में  खड़ा करा लिया गया है तथा  समाचार लिखे जाने तक  आगे की कार्यवाही जारी है । कुछ भी हो किंतु नवागत एसडीएम श्रेयस गोखले एवं नायब तहसीलदार मड़वास संजय मेश्राम जो जान की बाजी लगाकर ट्रैक्टर को पकड़ने में कामयाब रहे। जिनके कार्यवाही से खनिज माफियाओं में तूती बोलने लगी। इनकी कार्यवाही मझौली क्षेत्र मैं चर्चा का विषय बनी हुई है।

    इनका कहना है-

गत रात्रि मैं और एस डी एम मेरी गाड़ी से अवैध उत्खनन की सूचना पर निकले थे, जिसमे एक ट्रैक्टर चालक ने ऐसी हरक़त की जिसमे गाड़ी के एक किनारे ठोकर मरते हुए ट्रैक्टर खेत मे जा पलटा, इसके पीछे जो भी हैं उन्हें बख्शा नही जायेगाज़ लगातार कार्यवाही जारी रहेगी।

      संजय मेश्राम
नायब तहशीलदार, मड़वास/मझौली।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ