कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जिलावासियों से घर में रहकर त्यौहार मनानें- कलेक्टर ने की अपील

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जिलावासियों से घर में रहकर त्यौहार मनानें- कलेक्टर ने की अपील





कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जिलावासियों से घर में रहकर त्यौहार मनानें- कलेक्टर ने की अपील


     सतना।

आगामी दिनों में नागपंचमी, रक्षाबंधन, कजलियां, बकरीद एवं कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा। त्यौहारों के मनाये जानें के संबंध में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु केंद्र एवं राज्य सरकार तथा जिला दण्डाधिकारी द्वारा समय समय पर आदेश तथा प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए है। इन आदेशों का पालन करना हम सबका दायित्व है। आगामी त्यौहारों के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु घर में रहकर त्यौहार मनायें तथा भीड़ भाड़ एवं सामुदायिक आयोजनों से बचने की अपील कलेक्टर श्री अजय कटेसरिया द्वारा जिलावासियों से की गई है।
       कलेक्टर श्री कटेसरिया का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु हम सबकों सावधानी रखनें की जरूरत है। सभी लोग समय समय पर जारी निर्देशों का पालन करें तथा भीड़-भाड़ एवं सामुदायिक कार्यक्रमों से बचें। पूर्व वर्षो की भांति इस वर्ष भी प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है। प्रशासन द्वारा त्यौहारों के दौरान भीड-भाड़ से बचाव के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएगी, लेकिन आमजन के सहयोग के बिना ऐसा कर पाना कठिन है। 
        कलेक्टर ने जिलावासियों से कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु मास्क का उपयोग करनें, साफ सफाई पर ध्यान देने तथा ऐसा कोई काम नही करनें की सलाह दी है जिससे कोरोना ंसक्रमण होने की आशंका हो। ईदुज्जुहा त्यौहार के दौरान 5 से अधिक व्यक्ति एक साथ नमाज पढ़ने नही जाए। इसी प्रकार उन्होने नागपंचमी तथा कजलियों एवं जन्माष्टमी के त्यौहारों में भीड़ भाड़ वाले कार्यक्रम नही आयोजित करनें की समझाईश दी है। विभिन्न धर्मो के धर्म गुरूओं को संदेश प्रसारित करनें को कहा है जिससे त्यौहारों के दौरान भीड-भाड़ या सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नही किए जाए।
       कलेक्टर श्री कटेसरिया ने सभी धर्म के लोगों से सभी त्यौहार आपसी सौहार्द एवं भाईचारे के साथ मनाये जाने एवं कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जिलावासियों से सावधानी बरतनें तथा जिला प्रशासन का सहयोग करनें की अपील की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ