अयोध्या में 3 अगस्त से बाहरी व्यक्तियों का आना - जाना रहेगा बन्द ,3 घण्टे तक रुकेंगे प्रधानमंत्री

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अयोध्या में 3 अगस्त से बाहरी व्यक्तियों का आना - जाना रहेगा बन्द ,3 घण्टे तक रुकेंगे प्रधानमंत्री



अयोध्या में 3 अगस्त से बाहरी व्यक्तियों का आना - जाना रहेगा बन्द ,3 घण्टे तक रुकेंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली/ अयोध्या।
न्यूज़ एजंसी
 अयोध्या राम मंदिर को लेकर पूरी तैयारियां पुख़्ता तैयारियां चल रही है । वहीं 3 अगस्त से किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर भी रोक रहेगी यह फैसला बीते शुक्रवार को लखनऊ से अयोध्या पहुंचे मुख्य सचिव बीजेपी और अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया निर्णय लिया गया। उधर राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री के ऐतिहासिक दौरे को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही है प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में 3 घंटे से ज्यादा रुक सकते हैं इसे ध्यान में रखकर सुरक्षा पर खास ध्यान दिया जा रहा है। अयोध्या में जोड़ने वाले हाइवे व सड़कों को सुरक्षा बैरिकेडिंग कर दी गई है ।अयोध्या ने वाहनों की जांच हो गई है संवेदनशील स्थानों घरों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं जिनके लिए एकीकृत कंट्रोल रूम बन रहा है इस कंट्रोल रूम में से चप्पे-चप्पे पर निगरानी रहेगी आसमानी सुरक्षा के भी कई ऐतिहातिक उपाय किए जा रहे हैं । पीएम मोदी हनुमानगढ़ी और सरयू घाट पर भी जा सकते हैं। उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि पीएम की सुरक्षा पर पूरा ध्यान रखा जा रहा है जिला प्रशासन ने जितनी संख्या में फोर्स पुलिस अधिकारी मांगे हैं उन्हें दिए गए हैं। शहर में 7 जोन बनाए गए हैं। इसमें हनुमानगढ़ी और सरयू तट भी है अयोध्या व करीबी जिलों की सीमा तक हाई अलर्ट घोषित किया गया है परिसर में तैयारियों को लेकर विश्व हिंदू परिषद के पूर्वी उत्तर प्रदेश के संगठन मंत्री ने बताया भूमि पूजन के दौरान सनातन धर्म के साथ दूसरे पंथ संप्रदाय मजहब के धर्मगुरु होंगे उनके स्वागत के लिए बेहतरीन इंतजाम किए जा रहे हैं परिषद में हफ्तों से देश के सर्व धर्म समभाव का साकार होगा।   

   पुख्ता तैयारी':- 

  शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल अयोध्या जायजा लेने पहुंचे उन्होंने हनुमानगढ़ी और श्री राम लला के दर्शन किए उनके साथ राज्य के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी भी उनके साथ थे दोनों मंत्रियों ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से पर्यटन पर चर्चा की उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, एडीजी जोन एस एन साबत व एडीजी कानून व व्यवस्था प्रशांत कुमार ने पीएम के दौरे के सुरक्षा इंतजामों की समीछा की । साकेत महाविद्यालय में बन रहे हेलीपैड के साथ पूरे मार्ग का निरीक्षण किया।

अयोध्या में 3 घंटे तक रुक सकते हैं प्रधानमंत्री:-

    प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार 5 अगस्त को अयोध्या आने वाले हैं।बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 3 घंटे रुक सकते हैं दौरे के लिए तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही है साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर साकेत डिग्री कालेज के मैदान में उतरेगा यहां से राम जन्मभूमि परिसर तक सजावट के साथ भजन कीर्तन से जुड़ी झांकियां होंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ