‘‘मास्क नहीं, सामान नहीं’’ तथा ‘‘मास्क नहीं, प्रवेश नहीं’’ अभियान प्रारंभ,सभी कोई मास्क लगाकर निकले बाहर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

‘‘मास्क नहीं, सामान नहीं’’ तथा ‘‘मास्क नहीं, प्रवेश नहीं’’ अभियान प्रारंभ,सभी कोई मास्क लगाकर निकले बाहर



‘‘मास्क नहीं, सामान नहीं’’ तथा ‘‘मास्क नहीं, प्रवेश नहीं’’  अभियान प्रारंभ,सभी कोई मास्क लगाकर निकले बाहर




  कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी के निर्देशन में जिले में ‘‘मास्क नहीं, सामान नहीं’’ तथा ‘‘मास्क नहीं, प्रवेश नहीं’’ का अभियान प्रारंभ किया गया है। कलेक्टर श्री चौधरी ने बताया कि ‘‘मास्क नहीं, सामान नहीं’’ अभियान के अंतर्गत जिले के समस्त दुकानदारों एवं सेवा प्रदाताओं से अपेक्षा की गई है कि वे बिना मास्क लगाए हुए व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की सामग्री का विक्रय नहीं करेंगे और न ही किसी प्रकार की सेवा प्रदाय करेंगे। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि उक्त निर्देशों के उल्लंघन पर संबंधित विक्रेताओं एवं सेवा प्रदाताओं के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

  इसी प्रकार ‘‘मास्क नहीं, प्रवेश नहीं’’ अभियान के अंतर्गत प्रत्येक शासकीय एवं अर्द्ध शासकीय कार्यालयों में बिना मास्क के प्रवेश वर्जित रहेगा। लोगों को मास्क लगाकर ही कार्यालयों में आने की अनुमति होगी।

  कलेक्टर श्री चौधरी ने  जिले के नागरिकों से अपील की है कि जिले में किसी भी स्थान पर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए नहीं घूमें और यदि आपको भी कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए मिलता है, तो उसे रोकें-टोकें एवं मास्क लगाने हेतु प्रेरित करें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपनी दैनिक गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित करें।

“सावधानी सतर्कता और स्वच्छता अपनाएँ, आओ मिलकर कोरोना को हराएँ”
----------

कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम में नागरिकों की जागरुकता और सहभागिता का महत्वपूर्ण स्थान है। लोगों के जिम्मेदार आचरण से कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु राष्ट्रीय एवं राज्य शासन के निर्देशों का पालन करें तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों से अपेक्षित है कि अनावश्यक बाहर न निकलें। बाहर निकलने पर कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सुरक्षा उपायों का अनिवार्य रूप से पालन करें। बाहर निकलने पर चेहरे (नाक एवं मुँह) को मास्क, फेस कवर, गमछे आदि से अनिवार्य रूप से ढँककर रखें। नियमित रूप से हाथों को साबुन से विधिवत रूप से साफ करते रहें अथवा सैनिटाईजर का प्रयोग करें। भीड़-भाड़ वाले स्थानो में जाने से बचें। सार्वजनिक स्थलों पर 2 गज की दूरी का पालन करें। बाहर से यात्रा करके आने पर अथवा किसी प्रकार के लक्षण पाए जाने पर तुरंत नजदीकी फीवर क्लीनिक, स्वास्थ्य केंद्र अथवा जिला प्रशासन को सूचित करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ