उपचुनाव: प्रत्याशी व समर्थक प्रचार में लगा रहे पूरी दम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उपचुनाव: प्रत्याशी व समर्थक प्रचार में लगा रहे पूरी दम



उपचुनाव: प्रत्याशी व समर्थक प्रचार में लगा रहे पूरी दम 


(सुधांशू द्विवेदी)भोपाल।
विधानसभा उपचुनाव में प्रचार का शोर-गुल 1 नवंबर को शाम 5 बजे थम जाएगा। राजनीतिक दल और प्रत्याशियों के पास प्रचार के लिए अब 7 दिन बचे हैं। इसलिए संगठन, प्रत्याशी व समर्थक प्रचार में पूरी दम लगा रहे है। भाजपा व कांग्रेस ने ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व और डबरा विधानसभा क्षेत्र में जहां प्रत्याशियों को सुबह से रात तक जनसंपर्क के लिए मैदान में छोड़ रखा है। वहीं संगठन के नेताओं को क्षेत्र में बैठक कर समर्थन जुटाने का काम सौंपा है। भाजपा प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रविवार को वार्ड 31 में घर-घर पहुंचकर जनसंपर्क किया। वे तानसेन रोड़ से जनसंपर्क शुरू कर झंडा बाली गली, हनुमान मंदिर, रेलवे गेट , लक्ष्मणपुरा, पड़ाव पहुंचे। उन्होंने लोगों से कहा- क्षेत्र में अब सड़क, पानी की समस्या नहीं है अब सिर्फ उद्योग स्थापित कराने हैं। श्री तोमर ने रामरती गार्डन में क्षेत्र के लोगों की बैठक ली और कहा कि चुनाव के समय कई लोग आएंगे और भ्रमित करेंगे। झूठ का जाल फैलाएंगे, ऐसे लोगों ने पहले भी आप लोगों को छला है। मैं भरोसा नहीं तोडूंगा। कमलनाथ सरकार ने विकास नहीं कराया था और ज्योतिरादित्य सिंधिया का अपमान किया था तब मैंने कांग्रेस छोड़ी। लेकिन भाजपा में आने के बाद क्षेत्र का विकास हो रहा है, ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जहां अच्छी सड़कें न बनी हों और लोगों को पीने के लिए साफ पानी न मिल रहा हो। ग्वालियर पूर्व विधानसभा भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गायल ने रविवार को वार्ड 25 एवं 30 के क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों के बीच जनसंपर्क किया। श्री गोयल ने सिंधिया एंकलेव थाटीपुर, शिवनगर, कैंसर पहाडिया पर स्थानीय लोगों की बैठक भी ली। उन्होंने कहा कि ये साधारण उपचुनाव नहीं है। इस पर देश की निगाहें टिकी हुई हैं। भाजपा ही ऐसा दल है जो कि हर वर्ग का विकास कर सकती है इसलिए हमारा साथ दें।
उन्होंने लोगों को बताया कि भाजपा की सरकार बनने के बाद क्षेत्र में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। हर वर्ग के व्यक्ति की सुनवाई हो रही है और कांग्रेस लोगों को गुमराह करने के लिए हथकंडे अपना रही। श्री गोयल ने कृष्णपुरी, बलवंत नगर, शीतल काॅलोनी, बलवंत नगर चैराहा, ईदगाह से हरगोविंद पुरम, अनुपम नगर, तुलसी विहार पहुंचकर लोगों से मुलाकात व चर्चा की। वहीं भाजपा के संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी ने भूतपूर्व सैनिकों की बैठक ली।  डबरा विधानसभा भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी ने रविवार को लखनपुरा, लदेरा, उदलपाड़ा, चिरपुरा क्षेत्र में ग्रामीणों के बीच पहुंचकर जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने नुक्कड़ सभा भी ली और कहा- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हर वर्ग के व्यक्ति का विकास किया है। भाजपा सरकार द्वारा पूरे प्रदेश के विकास का रोड मैप तैयार किया गया है। डबरा क्षेत्र में जितनी समस्याएं थीं उन सभी का समाधान भाजपा ने सत्ता में आते ही कर दिया है। कांग्रेस ने विकास नहीं किया और जनता के साथ विश्वासघात किया, झूठे वादे किए।

अब कांग्रेस की बातों में नहीं आना, कमलनाथ सिर्फ खुद का ही विकास करना जानते हैं। क्षेत्र का विकास ही मेरी और भाजपा की प्राथमिकता है। ग्रामीण क्षेत्र व शहरी क्षेत्र में जो भी समस्याएं हैं उनका समाधान करना ही हमारा लक्ष्य है ताकि हर वर्ग का व्यक्ति अच्छे से रहे और कारोबार करे। वहीं पिछोर स्थित कार्यालय पर लोगों ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ली।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ