मेडिकल काॅलेज में शीघ्र प्रारंभ होगी गहन शिशु चिकित्सा इकाई: नरेश पाल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मेडिकल काॅलेज में शीघ्र प्रारंभ होगी गहन शिशु चिकित्सा इकाई: नरेश पाल



मेडिकल काॅलेज में शीघ्र प्रारंभ होगी गहन शिशु चिकित्सा इकाई: नरेश पाल

- कमिश्नर ने मेडिकल काॅलेज का निरीक्षण और व्यवस्थाओं का लिया जायजा


(सुधांशू द्विवेदी)भोपाल/ शहडोल।

मेडिकल काॅलेज शहडोल में शीघ्र ही गहन शिशुचिकित्सा इकाई प्रारंभ की जा रही  है, जिसकी व्यवस्थाओं के संबंध में  कमिश्नर शहडोल संभाग  नरेश पाल ने आज मेडिकल काॅलेज में गहन शिशु चिकित्सा इकाई प्रारंभ करने के लिए निर्धारित कक्षो का अवलोकन किया तथा कक्षो में गहन शिशु चिकित्सा इकाई प्रारंभ करने के लिए सभी सुविधाओं का विस्तार करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने मेडिकल काॅलेज के निरीक्षण के दौरान मेडिकल काॅलेज में गहन शिशुु चिकित्सा इकाई प्रारंभ करने के लिए सभी संसाधन जुटाने के भी निर्देश दिए। कमिश्नर ने निरीक्षण के दौरान कहा कि मेडिकल काॅलेज की गहन शिशु चिकित्सा इकाई में  शिशुओं और माताओं के लिए समुचित सुविधाएं उपलब्ध होने चाहिए। 
         
निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने ऑपरेशन थियेटर, माडूलर रोटीन कक्ष, ब्लैड टेस्टिंग कक्ष, सीव्हीसी कक्ष, पैथालाॅली, बायो केमेस्ट्री कक्ष इत्यादि कक्षो का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कमिश्नर ने चिकित्सको से ब्लैड सैम्पल के प्रोसेसिंग के संबंध में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने सभी कक्षो में साफ-सफाई इत्यादि व्यवस्थाओं को सुद्रढ़ करने के निर्देश दिए। माडूलर कक्ष में विद्युत व्यवस्था पर्याप्त नही होने पर कमिश्नर ने पर्याप्त विद्युत की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। 

इस अवसर पर डीन मेडिकल काॅलेज शहडोल मिलिन्द शिरालकर, अपर कलेक्टर  अर्पित वर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 राजेश पाण्डेय, सिविल सर्जन डाॅ0 व्ही0एस0 वारिया, शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ0 प्रभाकर सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ