सीधी:अब तक चिटफंड कंपनियां 70 करोड़ से ज्यादा लेकर हुईं फरार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:अब तक चिटफंड कंपनियां 70 करोड़ से ज्यादा लेकर हुईं फरार




सीधी:अब तक चिटफंड कंपनियां 70 करोड़ से ज्यादा लेकर हुईं फरार 


 सीधी।
जिले के ग्रामीणों को दर्जन भर चिट फंड कम्पनियों ने 70 करोड़ से अधिक का चुना लगाकर फरार हो गई हैं। ऐसे में अब ग्रामीणजन अपनी जमा पूंजी वापस पाने के लिये पुलिस का सहारा ले रहे हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक का दावा है कि इस पूरे मामलों में 12 नये अपराध पंजीबद्ध हुये हैं और 36 करोड़ से अधिक राशि ग्रामीणजनों को वापस करा दिया गया है और आगे भी अपराधियों के खिलाफ कर्यवाही जारी रहेगी। 
कोरोना कॉल लाकडाउन में चिट फंड की दर्जन भर से अधिक कम्पनियां जो जिले में वर्षों से काम कर रही थीं वो अब फरार हो गई हैं। ऐसे में ग्रामीणजन जमा की गयी रकम वापस पाने के लिये पुलिस का सहारा ले रहे हैं। 
पुलिस विभाग के एक आंकड़े की माने तो 70 करोड़ से अधिक राशि हजम कर दर्जन भर चिट फंड जैसी कम्पनियों ने ग्रामीण जनों को चुना लगाने का काम किया है। वहीं पीडि़त ग्रामीण अब अपनी जमा पूंजी वापस पाने के लिये पुलिस का सहारा ले रहे हैं। पीडि़त ग्रामीणों ने बताया की अपने आमदनी से बचे कुछ पैसों को बैंक में रखा था लेकिन चिट फंड कम्पनी के एजेंट अधिक ब्याज का लालच देकर हम लोगों के बैंकों से पैसा निकलवाकर जमा कराये थे। जब रकम वापस करने का समय आया तो कम्पनियां भाग गई हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक का कहना है कि वर्ष 2008 से लेकर 2009 में ज्यादतर ग्रामीण इलाकों में चिट फंड कम्पनियों ने ग्रामीणों को ठगने का काम किया हैं। ऐसे कम्पनी यहाँ लोगों से पैसे लेकर गई हैं जिसका नाम हम आप कभी सुने नहीं हैं। इस पूरे मामले में पुलिस ने अब 12 और नये मामले पंजीबद्ध कर लिया है। सहारा सरल जैसी कम्पनियों से अब तक 36 करोड़ से अधिक राशि निवेशकों वापस करने का काम पुलिस ने किया है और इन कम्पनियों की प्रॉपर्टी को भी पुलिस जप्त कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ