सीधी जिले में समय-सीमा बैठक हुई आयोजित,जानिए कलेक्टर ने कोरोना पर क्या बोले

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी जिले में समय-सीमा बैठक हुई आयोजित,जानिए कलेक्टर ने कोरोना पर क्या बोले



सीधी जिले में समय-सीमा बैठक हुई आयोजित,जानिए कलेक्टर ने कोरोना पर क्या बोले




विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए उठाएं प्रभावी कदम-कलेक्टर श्री चौधरी

   समय-सीमा पत्रों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने निर्देशित किया कि विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रभावी कदम उठाएं जाएं। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी के संकट के कारण विगत माहों में विभागों के मूलभूत कार्य प्रभावित हुए हैं। अब विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए हमें दोगुने उत्साह से प्रयास करने होंगें। कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्धारित समय-सीमा में ही लक्ष्यों की प्राप्ति के निर्देश दिए हैं। 

  सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री चौधरी ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया है कि शिकायतों का समय-सीमा में ही गुणवत्तापूर्ण निराकरण करना सुनिश्चित करें। हितग्राही मूलक योजनाओं से संबंधित शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निराकृत किया जाए। पात्र हितग्राहियों को पात्रतानुसार लाभान्वित किया जाकर शिकायतों को संतुष्टिपूर्वक निराकृत करायें। कलेक्टर ने एल-1 एवं एल-2 अधिकारियों को स्वयं प्रत्येक शिकायत को देखने के निर्देश दिए हैं। 

पेंशन एवं अन्य सत्वों का भुगतान समय-सीमा में करें
------
कलेक्टर श्री चौधरी ने निर्देशित किया है कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति उपरान्त समस्त सत्वों एवं पेंशन का निराकरण निर्धारित समय-सीमा में ही किया जाए। यदि इनके भुगतान में लापरवाही की जाती है तो संबंधित विभाग प्रमुख एवं स्थापना लिपिक के वेतन भुगतान पर रोक लगाई जायेगी। कलेक्टर ने कहा कि सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों की सूची पूर्व से ही कार्यालय में उपलब्ध होती है, इसलिए सेवानिवृत्ति से पूर्व ही समस्त कार्यवाहियां पूर्ण की जानी चाहिए।

  कोविड-19 से मृतक शासकीय सेवकों की अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा दिए गए हैं। उन्होने कहा कि ऐसे प्रकरणों को अनावश्यक लंबित रखने पर संबंधित विभाग प्रमुखों एवं स्थापना लिपिक के विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

  कलेक्टर श्री चौधरी ने जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक को निर्देशित किया है कि जिले के एनपीए हो चुके ट्रेक्टर ऋण वितरण की सूची उपलब्ध करायें। यदि ऋण वितरण में अनियमितता पायी जाती है तो दोषी अधिकारियों-कर्मचारियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा जिले के पात्र पशुपालकों एवं मछली पालकों को क्रेडिट कार्ड वितरण के निर्देश दिए गए हैं।

  बैठक में अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली, समस्त उपखण्ड अधिकारी सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ