पूर्व मुख्यमंत्री के निधन की उड़ी अफवाह, ट्वीट कर कहा अफवाहों पर ध्यान न दें

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पूर्व मुख्यमंत्री के निधन की उड़ी अफवाह, ट्वीट कर कहा अफवाहों पर ध्यान न दें



पूर्व मुख्यमंत्री के निधन की उड़ी अफवाह, ट्वीट कर कहा अफवाहों पर ध्यान न दें


लखनऊ।
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर उड़ने के बाद लखनऊ स्थित संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट (SGPGI) ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया. अस्पताल ने बताया कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत पहले से बेहतर (Kalyan Singh Health Condition) है और उनका ब्लड प्रेशर व हार्ट बीट भी सामान्य है.

अस्पताल की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, 'क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की हालत बेहतर है. वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं और उनके हालत में लगातार सुधार दिख रहा है.' बयान में आगे कहा गया, 'उनका इलाज सीसीएम, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी और नेफ्रोलॉजी के सीनियर फैकल्टी की देख-रेख में हो रहा है.'

पूरे प्रदेश एवं देश की प्रार्थनाएँ मेरे साथ है, प्रभु श्रीराम के आशीर्वाद से मेरे स्वास्थ्य में निरन्तर सुधार हो रहा है।कृपया अफवाहों पर ध्यान न दें।#जय_श्रीराम


बता दें कि कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक के बाद 3 जुलाई को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट (SGPGI) के क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया.

कल्याण सिंह (Kalyan Singh) भारतीय जनता पार्टी (BJP) के तेज तर्रार नेताओं में शामिल रहे. कल्याण सिंह पहली बार जून 1991 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद उन्होंने इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए 6 दिसंबर 1992 को मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया. इसके बाद सितंबर 1997 से नवंबर 1999 तक फिर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने. कल्याण सिंह को बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई जांच का भी सामना करना पड़ा था, हालांकि बाद में सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें आरोपों से मुक्त कर दिया था.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ