लोगों को मास्क लगाने के लिए किया जा रहा जागरूक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लोगों को मास्क लगाने के लिए किया जा रहा जागरूक



लोगों को मास्क लगाने के लिए किया जा रहा जागरूक


शहडोल।

 कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका जताई जा रही है। यह बताया जा रहा है कि अगस्त के अंत तक यह लहर आ सकती है। नीति आयोग के अध्यक्ष डॉ वीके पाल ने कहा है कि हम थके हो सकते हैं पर लापरवाह नहीं हो सकते लेकिन देखा यह जा रहा है कि हम लापरवाही बरत रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर समाप्त होते ही अधिकांश लोग बिना मास्क के घूमते हुए देखे जा रहे हैं। यह स्थिति ठीक नहीं कही जा सकती है। मास्क और दो गज की दूरी का पालन लोग कहीं भी करते हुए नहीं दिख रहे हैं। इस तरह से हम कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका को नकार नहीं सकते हैं। हमें सचेत होना होगा हमें जागरूक होना होगा तभी हम अपना और अपने आसपास के लोगों का बचाव कर सकते हैं। तीसरी लहर को रोकना अब हमारे हाथ में है। 
शहर के अंदर यदि हम नजर डालें तो चाहे बाजार हो या फिर राशन की दुकानें या फिर सब्जी मंडी हर जगह लोगों की भीड़ और उसमें बिना मास्क के लोग कहीं न कहीं कोरोना को आमंत्रण देने का ही काम कर रहे हैं। यह अलग बात है कि इस समय सब कुछ सामान्य है पर इसे असामान्य बनने में देर नहीं लगेगी। मास्क अचानक गायब हो रहा है और दूरियां तो लोग बना ही नहीं रहे हैं। ऐसे में किस तरह से हम तीसरी लहर से बचाव कर सकते हैं। 
जिले में 18 साल से ऊपर की आयु के लोगों को वैक्सीनेशन की बात करें तो सोमवार की दोपहर दो बजे तक जिले के 5 लाख 67 हजार 211 लोगों को डोज दिया जा चुका है इनमें पहला डोज 4 लाख 94 हजार 346 लोगों को तो वहीं 72 हजार 865 लोगों को दूसरा डोज दिया जा चुका है। इस तरह देखा जाए तो दूसरा डोज लगवाने के लिए लोग कम पहुंच रहे हैं जबकि उनको स्वयं जागरूक नागरिक होने का परिचय देते हुए दूसरा डोज लगवाने पहुंचना चाहिए। तीसरी लहर से बचना है तो लोगों को दोनों डोज लगवाना ही होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ