विन्ध जन जागरण यात्रा: नारायण ने मझौली, मड़वास में भरी हुंकार,बोले न हमें पद की चिंता न टिकट की

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विन्ध जन जागरण यात्रा: नारायण ने मझौली, मड़वास में भरी हुंकार,बोले न हमें पद की चिंता न टिकट की




विन्ध जन जागरण यात्रा: नारायण ने मझौली, मड़वास में भरी हुंकार,बोले न  हमें पद की चिंता न टिकट की



सामाजिक संगठनों का मिला समर्थन,पार्टियों ने बनाई दूरी



रवि शुक्ला,मझौली। 

विंध्य प्रदेश बनाए जाने के मांग को लेकर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी द्वारा विगत कई वर्षों से आवाज उठाई जा रही है लेकिन नेताओं एवं प्रतिनिधियों के समर्थन के अभाव में अब विंध्य क्षेत्र की जनता को जागरूक करने के उद्देश्य चलाई गई विंध्य जन जागरण यात्रा जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती 2 अक्टूबर के दिन से उमरिया जिले के चंदिया गांव से प्रारंभ की गई हैं जिस का समापन 13 अक्टूबर को पूर्व के विंध्य प्रदेश रीवा में होगा। यह यात्रा विगत 6 अक्टूबर को मझौली पहुंची जिस के स्वागत में मझौली क्षेत्र के युवा समाजसेवी एवं संगठन के लोग सैकड़ों की संख्या में बाइक रैली के साथ चुवाही छादा से यात्रा की अगुवाई करते हुए मझौली जनपद का सीमा पार कर वापस लौटे यात्रा के दौरान विंध्य प्रदेश की मांग की आवाज बुलंद करने वाले मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी द्वारा गांव गांव नुक्कड़ सभा आयोजित कर उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा गया कि जनता जनार्दन की ताकत बनाएगी विंध्य प्रदेश। जानकारी देते हुए बताया गया कि 1948 में हमारा विंध्य प्रदेश अलग था जिसे 1956 में षडयंत्र पूर्वक कुछ शर्तों के तहत इसे मध्य प्रदेश में विलय कर लिया गया हमारे विंध्य प्रदेश की खनिज संपदा एवं राजस्व की आज से बड़े नगर शहर चमचमा आ रहे हैं हमारे विंध्य प्रदेश में कई पावर प्लांट है जिससे विद्युत उत्पन्न होती है फिर भी हमें अंधेरे में सोना पड़ रहा है।विंध्य प्रदेश बनता है तो इससे हमें अनेक फायदे होंगे शिक्षित बेरोजगारों को लाखों नौकरिया मिलेगी, बेरोजगारी दूर होगी, पर्याप्त मात्रा में बिजली मिलेगी, साथ ही डेवलपमेंट का ग्राफ तेजी के साथ बढ़ेगा। इनके द्वारा यह भी कहा गया कि हम पार्टी का विरोध नहीं कर रहे हैं बल्कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री पंडित अटल बिहारी बाजपेई के सपनों एवं वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर बनो को सकार करने विधानसभा अध्यक्ष से अनुमति प्राप्त कर निकले हैं और विंध्य प्रदेश बनाए जाने की मांग की आवाज को और ताकत मिले जिसके लिए आप लोगों का साथ माग रहा हूँ।
प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया के पूछे जाने पर कि आपकी इस यात्रा से भाजपा एवं कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों के प्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता दूरी बना रखे हैं इसको किस नजरिए से देखा जाए तो उनके द्वारा साफ तौर पर कहा गया कि अन्य नेताओं एवं प्रतिनिधियों को पार्टी का डर सता रखा है उन्हें डर है कि टिकट न कट जाए इशारों इशारों पर उन्होंने यह भी कहा कि सभी किसी न किसी अवैध धंधे में लिप्त हैं इसलिए भी डर रहे हैं। लेकिन दिल उनका भी कहता होगा कि विंध्य प्रदेश बनना चाहिए। यह पूछे जाने पर कि विंध्य से आप अकेले विंध्य प्रदेश बनाने में सफल हो पाएंगे उनके द्वारा कहा गया कि हमें जनता जनार्दन एवं सामाजिक संगठनों का खुलकर समर्थन मिल रहा है जनता जनार्दन की ताकत एक ऐसी ताकत है की जिसके लिए ठान ले वह प्राप्त कर लेती है। इसी जनता जनार्दन की ताकत की आवाज हम बन रहे हैं निश्चित ही हम सफल होंगे। मझौली पहुंची विंध्य जन जागरण यात्रा की नुक्कड़ सभाएं चमराडोल, मझौली, खड़ौरा,जोगीपहरी,मड़वास,मझिगवां, भदौरा,टिकरी आदि स्थानों पर की गई जहां लोग विधायक का स्वागत सम्मान करते हुए अपना समर्थन प्रदान किए।इस यात्र में मझौली से समाजसेवी दीपक तिवारी, अधिवक्ता संघ मझौली के उपाध्यक्ष अखिलेश जयसवाल, अधिवक्ता पवन तिवारी, तस्यत मिश्रा,शिक्षक संघ से राजेश शर्मा, रोजगार सहायक संघ से रवि सिंह, के साथ संघ सदस्य एवं समाजसेवी लोग भारी संख्या में उपस्थित रहे।


हिंदू एकता निर्माण संघ का मिला समर्थन:-


विंध्य प्रदेश बनाए जाने की मांग को हिंदू एकता निर्माण संघ भी अपना समर्थन प्रदान किया है मझौली पहुंची विंध्य  जन जागरण यात्रा की अगुवाई प्रदेश अध्यक्ष कमला कांत द्विवेदी, प्रदेश प्रभारी रवि शुक्ला, धौहनी विधानसभा प्रभारी धीरेश मिश्रा, अध्यक्ष अरविंद सिंह, सचिव अपिल सिंह रोहित के साथ दर्जन भर संघ सदस्य शामिल होकर यात्रा का बाइक रैली के साथ अभिवादन किया तथा विद्या रेजीडेंसी होटल मझौली में आयोजित नुक्कड़ सभा के दौरान माल्यार्पण कर अपना समर्थन प्रदान किए।



ना पद की चिंता ना टिकट की चिंता:-


हमारा विंध्य हमें लौटा दो को लेकर विधायक नारायण त्रिपाठी ने विंध्य वासियों से अपील की है कि हमारे क्षेत्र के विकास के लिए सभी शीर्ष नेतृत्व से डरते हैं उन्हें अपने व्यापार, व्यवसाय, पद और टिकट की चिंता होती है इसलिए कोई विकास के लिए सामने नहीं आता लेकिन नारायण त्रिपाठी किसी से नहीं डरता ,ना तो कोई व्यापार करता हूं ना मुझे पद की चिंता है ना मुझे टिकट की चिंता है अगर मैं डरूंगा तो जनता को क्या बताऊंगा उनको किया वादा कैसे निभाऊंगा मुझे हर दल में लोगों ने जमकर आशीर्वाद दिया हर दल से मुझे चुनाव जितवा आया तो मैं उनके लिए क्यों ना करूं मैं अगर जनता के हित में लड़ता हूं क्षेत्र के विकास को लेकर क्यों ना मांग करूं अगर मैं ऐसा करता हूं तो सब कहते हैं कि नारायण बागी है क्षेत्र के विकास और जनता के हित में काम करना बागी है तो मैं बागी हूं लेकिन रहने वाले जनप्रतिनिधियों को आइना दिखाना
 हम आम जनता को करना पड़ेगा। अगर जनता के हित में बात नहीं करेंगे क्षेत्र के विकास में रुचि नहीं दिखाएंगे हमारे सशक्त और समृद्धि विंध्य का साथ नहीं देंगे तो आम जनमानस जनप्रतिनिधियों के आवास का घेराव करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ