मुख्यमंत्री श्री चौहान कोरोना में अनाथ हुए बच्चों के साथ मनाएंगे दीपावली

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री श्री चौहान कोरोना में अनाथ हुए बच्चों के साथ मनाएंगे दीपावली


मुख्यमंत्री श्री चौहान कोरोना में अनाथ हुए बच्चों के साथ मनाएंगे दीपावली



निवास पर आयोजित कार्यक्रम में भोपाल, सीहोर, रायसेन, विदिशा, राजगढ़ और होशंगाबाद जिलों के बच्चों के साथ करेंगे भोजन

मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना से जुड़े सभी बच्चों से करेंगे वर्चुअली संवाद

----

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों से भी की ऐसे बच्चों के साथ 
दीपावली मनानें की अपील

---

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया ट्विट- “आइये हम दीपावली -2021 को 
कुछ खास बनाएं”

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan 4 नवंबर को कोविड-19 में अनाथ हुए बच्चों के साथ दीपावली मनाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना से जुड़े बच्चों के साथ मुख्यमंत्री निवास में भोजन कर उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं प्रदान कर त्यौहार मनाएंगे। मुख्यमंत्री निवास में दोपहर 12.30 से आरंभ कार्यक्रम में भोपाल, सीहोर, रायसेन, विदिशा, राजगढ़ और होशंगाबाद जिलों के 50 अनाथ बच्चे सम्मिलित होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान अन्य जिलों के बच्चों को वर्चुअली संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान की ओर से सभी जिलों के कलेक्टर द्वारा बच्चों को दीपावली पर मिठाई वितरण कर त्यौहार की शुभकामनाएं दी जाएंगी। 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना में प्रदेश के 1365 अनाथ बच्चों को लाभ दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान का उद्देश्य इन सभी बच्चों को यह संदेश देना है की कोविड-19 की विपरीत परिस्थितियों में जिन बच्चों ने माता पिता को खोया है, प्रदेश सरकार उनके साथ पूरी संवेदनशीलता के साथ खड़ी है। 

प्रदेश में कोविड-19 के दौरान अनाथ हो गए बच्चों की सहायता के लिए पहल करते हुए राज्य शासन ने देश में पहली बार मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना आरंभ की। योजना में अनाथ बच्चों की आर्थिक सहायता के अतिरिक्त उनकी शिक्षा में कोई व्यवधान उत्पन्न ना हो इसके लिए उन्हें नि:शुल्क राशन तथा नि:शुल्क शिक्षा दिए जाने का प्रावधान है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ट्विट किया है कि “ कोविड काल में नियति ने कई बच्चों से माता-पिता छीन लिये। उन्हें वापस तो नहीं ला सकते, लेकिन बच्चों की जिंदगी संवारने, उज्ज्वल भविष्य बनाने के साथ उन्हें खुशियां दे सकते हैं। बच्चों के साथ मेरे सहित पूरा मध्यप्रदेश है। 4 नवंबर को मैं इन बच्चों के साथ दीपावली मनाऊंगा। मुख्यमंत्री कोविड बाल सेवा योजना के तहत हम इन बच्चों की शिक्षा सहित सभी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। मेरे बच्चों, माता-पिता की जगह कोई नहीं ले सकता, लेकिन उन्होंने जो सपने तुम्हारे लिए देखे थे, उसे पूरा करने में तुम्हारा मामा शिवराज सिंह चौहान हर कदम साथ रहेगा।“

कोविड-19 में अनाथ हुए बच्चे, हम सबकी- पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की इन बच्चों के साथ खुशियां साझा करने की अपील

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि बच्चों के साथ पर्व की खुशियां साझा करें। उन्हें मिठाई, उपहार और पसंदीदा सामग्री भेंट करें। माता-पिता की कमी कोई पूरी नहीं कर सकता, लेकिन खुशियां बांटकर तकलीफें कुछ कम कर सकते हैं। 4 नवंबर को पूरे प्रदेश में ऐसे बच्चों के साथ मैं दीपावली मनाऊंगा। आप भी इस पहल में भागीदारी करें। आइए, हम दीपावली-2021 कुछ खास बनाएं। कोविड-19 काल में कई बच्चों ने माता-पिता खो दिए। यह बच्चे हम सबकी, पूरे मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी हैं। आपके पड़ोस या परिचय में ऐसे बच्चे हैं, तो यह दीपावली उनके साथ मनाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ