70 लाख रुपए की लूट मामले के कुख्यात बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

70 लाख रुपए की लूट मामले के कुख्यात बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार



70 लाख रुपए की लूट मामले के कुख्यात बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार


70 लाख की लूट मामले में कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया गया है।मुंबई के मुलूंड इलाके में हुई 70 लाख रुपये की लूट के मामले में एसटीएफ उज्‍जैन और महाराष्ट्र पुलिस की संयुक्त टीम ने एक कुख्यात अपराधी सनी भारद्वाज को गिरफ्तार किया है.

एसटीएफ और महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि 2 फरवरी को मुंबई में मुलूंड में हथियारों से लैस करीब चार बदमाशों ने 70 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था. इस लूट की घटना में शामिल अपराधी की वाराणसी में छिपे होने की आशंका मुंबई पुलिस को हुई थी. महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए यूपी एसटीएफ की टीम से मदद मांगी थी.

एसटीएफ ने इस लूट के आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए वाराणसी फील्ड यूनिट के प्रभारी अनिल कुमार सिंह और महाराष्ट्र पुलिस की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि मुंबई में 70 लाख रुपए लूट कांड का आरोपी सनी भारद्वाज वाराणसी के कैंट थाना क्षेत्र के सेंट मेरी स्कूल के पास मौजूद है. जिसके बाद एसटीएफ और महाराष्ट्र पुलिस ने सेंट मेरी स्कूल के पास से घेराबंदी कर के सनी भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार अपराधी सनी भारद्वाज ने पूछताछ में बताया कि मुगराबाद शाहपुर जनपद जौनपुर का निवासी है. उसके परिवार के लोग काफी समय पहले मुंबई (महाराष्ट्र) में बस गए थे. सनी का जौनपुर आना जाना बहुत कम होता है. मुंबई के लोढ़ा स्थित वर्सुल्ला चौधरी के इंटीरियर की दुकान में काम करता था. वहीं पर जौनपुर के रहने वाले मोनू सिंह उर्फ विपिन से डेढ़ माह पूर्व संपर्क हुआ और इनकी आपस में दोस्ती हो गई. इसके बाद इन लोगों ने मिलकर लूट की योजना बनाई.

70 लाख की लूट को दिया अंजाम
दरअसल पूरा मामला मुंबई के मुलुंड इलाके में 2 फरवरी को वि.पटेल के अंगडिय़ा ऑफिस में दोपहर 4 बजे के लगभग चार हथियार बंद बदमाशों ने 70 लाख की लूट को अंजाम दे दिया था. घटना के बाद मुंबई पुलिस ने मामले में गम्भीरता से लेते हुए CCTV व अन्य साक्ष्य के आधार पर जांच शुरू कर दी थी और जानकारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एसटीएफ भोपाल को भी दी गई.


लोकेशन उज्जैन में मिली
मुंबई एसटीएफ ने बदमाशों का सुराग खोजने के लिये सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे और मोबाइल लोकेशन ट्रेस की तो पता चला की दो आरोपी उज्जैन में है. जिसके आधार पर पुलिस महानिदेशक एसटीएफ ने उज्जैन में टीमें अलर्ट की और जानकारी ए‍कत्रित की. जिसके बाद सूचना मिली की 5 फरवरी को घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया है. एसटीएफ उज्‍जैन की मदद से दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोपियों से लूट की राशि में से 3 लाख रुपये एवं चार पहिया वाहन जब्त किया गया है. 




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ