निलंबित विधायक ने भीड़ पर चढ़ाई कार,7 पुलिस कर्मी सहित 22 लोग गंभीर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

निलंबित विधायक ने भीड़ पर चढ़ाई कार,7 पुलिस कर्मी सहित 22 लोग गंभीर



निलंबित विधायक ने भीड़ पर चढ़ाई कार,7 पुलिस कर्मी सहित 22 लोग गंभीर



ओडिशा (Odisha) में BJD के निलंबित विधायक प्रशांत जगदेव (Prashant Jagdev) की कार से कुचले जाने पर सात पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 22 लोग घायल हो गए हैं.

पुलिस ने बताया कि यह घटना खुर्द जिले (Khurda District) के बानापुर की है. इस हादसे में चिल्का के विधायक जगदेव भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पुलिस के मुताबिक, जगदेव की कार ने ब्लॉक अध्यक्ष के चुनाव के दौरान बीडीओ बानापुर के कार्यालय (Block Development Office) के बाहर जमा भीड़ को टक्कर मार दी.

अधिकारियों ने कहा कि घटना में बानापुर पुलिस थाना के प्रभारी निरीक्षक आर. आर. साहू सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें भुवनेश्वर के एम्स अस्पताल में ले जाया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बीजेपी के लगभग 15 कार्यकर्ता और सात पुलिसकर्मी इस घटना में घायल हुए हैं. इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है. खुर्द के एसपी आलेख चंद्र पाढ़ी ने जानकारी दी कि विधायक को पहले टांगी अस्पताल और बाद में भुवनेश्वर ले जाया गया. उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है.

गौरतलब है कि जगदेव को पिछले साल पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निलंबित कर दिया गया था. ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (Biju Janata Dal) ने पिछले साल चिल्का से विधायक प्रशांत कुमार जगदेव को पार्टी से निलंबित कर दिया था. जगदेव पर खुर्दा जिले में एक स्थानीय बीजेपी नेता को कथित रूप से पीटने का आरोप था. बीजद अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik) ने उन्हें खुर्दा जिला योजना समिति के अध्यक्ष पद से भी हटा दिया था.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ