लैब असिस्टेंट के पदों के लिए जल्द आएगी बंपर भर्ती, 14 प्रस्तावों पर लगी मुहर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लैब असिस्टेंट के पदों के लिए जल्द आएगी बंपर भर्ती, 14 प्रस्तावों पर लगी मुहर



लैब असिस्टेंट के पदों के लिए जल्द आएगी बंपर भर्ती, 14 प्रस्तावों पर लगी मुहर


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की सरकार ने मंत्रिपरिषद की पहली बैठक के बाद 14 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है. यूपी में लैब असिस्टेंट की भर्ती को लेकर प्रस्ताव पास हुआ है. कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि लैब असिस्टेंट भर्ती के लिए 25 फीसदी सीटें प्रोमोशन के आधार पर भरी जाएंगी. वहीं, बाकी बची तीन-चौथाई सीटें सीधी भर्ती के माध्यम से भरी जाएंगी. राज्य के युवाओं को जल्द इन रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन का मौका मिलेगा. यूपी नेशनल हेल्थ मिशनके तहत यह भर्तियां की जा सकती है.

यूपी में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार बड़े पैमाने पर भर्तियां करने की तैयारी में है. इसी कड़ी में नए मंत्रिमंडल ने लैब टेक्नीशियन (Lab Technician Recruitment) के पदों पर 25 फीसदी लैब असिस्टेंट को प्रमोट करने पर सहमति दी है. फिलहाल राज्य में 25% लैब असिस्टेंट काम कर रहे हैं. चिकित्सा विभाग के 25% लैब असिस्टेंट को लैब टेक्नीशियन पद पर प्रमोशन मिलेगा.


उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से 18 दिसंबर 2021 को वैकेंसी जारी हुई थी. इस भर्ती के माध्यम से लैब टेक्नीशियन, सीनियर लैब टेक्नीशियन जैसे पदों पर लगभग 2900 से अधिक पदों पर भर्तियां की जा रही है. यूपी नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से निकली लैब टेक्नीशियन भर्ती (Lab Technician Recruitment 2021) के लिए परीक्षा का आयोजन 13 मार्च 2022 को किया गया.

इस वैकेंसी के माध्यम से लैब  टेक्नीशियन (ब्लड सेल) के लिए 170 पद, लैब टेक्नीशियन (कम्युनिटी प्रॉसेस) के लिए 1665 पद, लैब टेक्नीशियन (एनसीडी) के 228 पद, लैब टेक्नीशियन (नेशनल प्रोग्राम) के लिए 193 पद, सीनियर लैब टेक्नीशियन (नेशनल प्रोग्राम) के 48 पद और लैब टेक्नीशियन (यूसीएचसी) के लिए 181 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके अलावा सीनियर ट्रीटमेंट (एसटीएस) के 293 पद और एसटीएलएस के 202 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ