इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, फटाफट करें अप्लाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, फटाफट करें अप्लाई



इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, फटाफट करें अप्लाई


नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। HPPSC AE recruitment 2022:हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग  की ओर से निकाली गई असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज यानी कि 12 अप्रैल, 2022 है।
ऐसे में जिन, इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों ने अभी तक इस पद के लिए अप्लाई नहीं किया है, वे फटाफट कर दें, क्योंकि आज अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को HPSSC की आधिकारिक वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.inपर जाकर आवेदन करना होगा।

HPSSC की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, इस भर्ती प्रक्रिया के तहत, असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के 76 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। वहीं उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 तक 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ठीक ढंग से पढ़ लें।

ये होगी फीस

असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी और अन्य राज्यों (आरक्षित उम्मीदवारों सहित) के उम्मीदवारों को 400 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को 100 का भुगतान करना होगा।

ऐसे करें आवेदन

असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों कोआधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, "ऑनलाइन आवेदन करें" पर क्लिक करें। अब पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें। इसके बाद, विवरण भरें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें

इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

आवेदकों का सेलेक्शन स्क्रीनिंग / प्रारंभिक परीक्षा के बाद व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।


क्रेडिट:- जागरण

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ