सीधी जिले में ईओडब्ल्यू और लोकायुक्त की अलग-अलग कार्यवाहियां,BMO और पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी जिले में ईओडब्ल्यू और लोकायुक्त की अलग-अलग कार्यवाहियां,BMO और पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

सीधी जिले में ईओडब्ल्यू और लोकायुक्त की अलग-अलग कार्यवाहियां,BMO और पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार


 सीधी,आर.बी.सिंह,राज
आज का दिन सीधी जिले के लिए घूसखोर अधिकारियों और कर्मचारियों पर बरसात के मौसम में गाज गिरने जैसा साबित हुआ। 
दो पृथक-पृथक कार्यवाहियों में एक कार्यवाही में ईओडब्ल्यू रीवा की टीम ने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर रामपुर नैकिन को 20,000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है जबकि दूसरी कार्यवाही में लोकायुक्त रीवा की टीम ने एक पटवारी को ₹5000 रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

ईओडब्ल्यू की कार्यवाही

ईओडब्ल्यू रीवा की टीम ने डॉक्टर प्रशांत तिवारी ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर रामपुर नैकिन जिला सीधी को ₹20000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया।
मामले में प्राप्त विवरण के मुताबिक फरियादी राजेश यादव पिता रमेश यादव के भाई सुरेश यादव की दिनांक 18.08.2022 को पानी में डूबकर मृत्यु हो गई थी। शासन द्वारा पानी से डूबने पर मृत्यु होने पर परिजनों को ₹4 लाख राहत राशि दिए जाने का प्रावधान है, जिसके लिए डॉक्टर के द्वारा बनाई गई पीएम रिपोर्ट की आवश्यकता होती है। 
डॉक्टर प्रशांत तिवारी ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर रामपुर नैकिन द्वारा पीएम रिपोर्ट नहीं बनाई जा रही थी और पीएम रिपोर्ट तैयार कर देने के बदले रिश्वत की राशि ₹50,000 की मांग की जा रही थी। फरियादी ने कल 14 सितंबर को प्रथम किस्त 20,000/- रू. आरोपी डॉक्टर प्रशांत तिवारी को देने गया तो डॉक्टर द्वारा प्रमोद कुशवाहा जो कि डॉक्टर के घर पर खाना बनाता है उसको देने को कहा जैसे ही फरियादी प्रमोद कुशवाहा को रुपए दिया तभी इओडब्ल्यू की टीम ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।  
आरोपी डा. प्रशांत तिवारी ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर रामपुर नैकिन एवं प्रमोद कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया गया है जिन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

पटवारी पर लोकायुक्त पुलिस ने की कार्यवाही

लोकायुक्त पुलिस रीवा टीम ने आज दबिश कार्यवाई करते हुए सुबह करीब 11 बजे एक पटवारी को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हांथों ट्रैप किया है। आरोपी पटवारी द्वारा ये रिश्वत एक किसान से भूमि का नामांतरण करने के लिए ली जा रही थी। लोकायुक्त पुलिस ने पीडित किसान की शिकायत को सत्यापित करने के बाद आज पूर्व निर्धारित कार्ययोजना के तहत तहसील चुरहट अंतर्गत ग्राम दुअरा में हल्का पटवारी को दबोचने के लिए दबिश दी। 
मिली जानकारी के अनुसार लोकायुक्त पुलिस रीवा की टीम आज सुबह पूर्व निर्धारित कार्ययोजना के अनुसार डीएसपी राजेश पाठक के नेतृत्व में दुअरा गांव पहुंची। उनके द्वारा पीडित किसान धीरेन्द्र सिंह पिता राजकुमार सिंह निवासी दुअरा से संपर्क किया गया तथा हल्का पटवारी गोरखनाथ विश्वकर्मा को 5 हजार रुपए रिश्वत देने के लिए बुलाने को कहा। किसान धीरेन्द्र सिंह के बुलाने पर पटवारी गोरखनाथ विश्वकर्मा दुअरा गांव में आम के पेंड़ के नीचे बुलाया गया। यहां सिविल ड्रेस में मौजूद लोकायुक्त पुलिस टीम के कुछ कर्मचारी भी किसान धीरेन्द्र सिंह के साथ पटवारी से मिलने के लिए पहुंचे। हल्का पटवारी द्वारा नामांतरण करनें के लिए 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई। धीरेन्द्र सिंह ने 5 हजार रुपए रिश्वत हल्का पटवारी के हांथों में दी। हल्का पटवारी संतुष्ट होने के बाद जैसे ही रिश्वत की राशि जेब में डालने लगा मौजूद लोकायुक्त पुलिस टीम के कर्मचारियों ने उसे दबोच लिया। जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार करते हुए आगे की कार्यवाई के लिए रेस्ट हाउस चुरहट लेकर पहुंची। यहां लोकायुक्त पुलिस टीम द्वारा शाम तक रिश्वत लेने के मामले में अपनी कागजी कार्यवाई को विस्तार के साथ पूर्ण किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ