Raju Srivastava की बेटी को 12 साल की उम्र में, मिल चुका है वीरता पुरस्कार,जानें क्यों

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Raju Srivastava की बेटी को 12 साल की उम्र में, मिल चुका है वीरता पुरस्कार,जानें क्यों



Raju Srivastava की बेटी को 12 साल की उम्र में, मिल चुका है वीरता पुरस्कार,जानें क्यों


Antara Srivastava National Gallantry Award: दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव (Raju Srivastava) का बुधवार सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS)  में निधन हो गया और उन्होंने 58 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. राजू के परिवार में उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव, बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान हैं. इस बीच राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा श्रीवास्तव (Antara Srivastava) की चर्चा हो रही हैं, जिन्होंने 12 साल की उम्र में ऐसा दिलेरी वाला काम किया था कि उन्हें राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार (National Gallantry Award) से भी सम्मानित किया जा चुका है.

अंतरा ने 12 साल की उम्र में दिखाई थी बहादुरी

राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा श्रीवास्तव (Raju Srivastava daughter Antara Srivastava) ने 12 साल की उम्र में अपनी सूझबूझ और समझदारी से ऐसा काम किया था, जिसपर हर किसी को गर्व है. जब अंतरा सिर्फ 12 साल की थीं, तब उनके घर में कुछ चोर घुस आए थे. चोरों ने अंतरा की मां शिखा श्रीवास्तव पर बंदूक तान दी थी. उस समय अंतरा और उनकी मां ही घर में मौजूद थीं, लेकिन इसके बाद भी अंतरा ने हिम्मत नहीं हारी और बहादुरी से हालात का सामना किया.

अंतरा श्रीवास्तव (Antara Srivastava) ने एक इंटरव्यू में बताया था, जब चोरों ने उनकी मां के ऊपर बंदूक तान दी, तब वह सबसे पहले बेडरूम में गईं और अपने पिता के अलावा पुलिस को मदद के लिए बुला लिया. इसके बाद अंतरा ने अपने कमरे की खिड़की से बिल्डिंग के चौकीदार को भी आवाज दे दी. फिर पुलिस और चौकीदार ने आकर अंतरा और उनकी मां को चोरों से बचा लिया.

बहादुरी और सूझबूझ के लिए मिला वीरता पुरस्कार

अंतरा श्रीवास्तव (Antara Srivastava) को उनकी बहादुरी और सूझबूझ के लिए साल 2006 में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार (National Gallantry Award) दिया गया था. भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम (Dr APJ Abdul Kalam) ने अंतरा को सम्मानित किया था. अंतरा बताती हैं कि दस मिनट की उस घटना ने उन्हें पूरी तरह से बदल दिया था.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ