सीधी जिले में मामा का बुलडोजर:मनचले से परेशान युवती ने कर ली थी आत्महत्या,प्रशासन एवं पुलिस ने घर को किया जमींदोज

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी जिले में मामा का बुलडोजर:मनचले से परेशान युवती ने कर ली थी आत्महत्या,प्रशासन एवं पुलिस ने घर को किया जमींदोज


सीधी जिले में मामा का बुलडोजर:मनचले से परेशान युवती ने कर ली थी आत्महत्या,प्रशासन एवं पुलिस ने घर को  किया जमींदोज


 सीधी।
जिले में बीते 6 अक्टूबर को बहरी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत लौआ अंतर्गत ग्राम अर्जुन नगर में एक मनचले से परेशान होकर युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी जिसके बाद परिजनों ने चक्काजाम आंदोलन कर दिया था। जिसके पश्चात आरोपी युवक एवं उसके पिता को बहरी पुलिस ने सलाखों के पीछे तो पहुंचा दिया था परंतु आज मंगलवार को मामा के बुलडोजर को लेकर पुलिस आरोपियों के घर तक पहुंच गई और उसके घरों को जमींदोज कर दिया, इस दौरान पुलिस प्रशासन एवं राजस्व का अमला मौके पर मौजूद रहा।


अधिकारियों की कार्यवाही पर ग्रामीण रहे असंतुष्ट:-

आपको बताते चलें जब आज बहरी पुलिस अपने दल बल के साथ ग्राम पंचायत लौआ अर्जुन नगर में पहुंची और अपनी कार्यवाही करने लगी जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पहले निर्माणाधीन मकान को जमींदोज किया गया फिर उसके पीछे कच्चे मकान के कुछ हिस्से को गिराया गया उसके पश्चात आगे एक और मकान बना हुआ था प्रशासन द्वारा उसके इर्द-गिर्द अतिक्रमण को हटाने जा रही थी तभी ग्रामीणों ने कार्यवाही पर आपत्ति जताई। जिस पर अपर कलेक्टर सीधी द्वारा एवं बहरी तहसील दार सहित एसडीओपी ने बातचीत की जिस पर ग्रामीणों ने कहा कि इनके तीन मकान हैं तीनों के तीनों गिरने चाहिए जिस पर समझाइश दी गई एक मकान रहने के लिए छोड़ दिया जाए लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं थे।

  
पीड़ित के परिजनों ने मचाया हंगामा:-

जिला प्रशासन की टीम ने फिर आगे की कार्यवाही प्रारंभ करना शुरू कर दी जिस पर मृतक पीड़ित युवती के परिजनों द्वारा सड़क पर ही जमीन पर लेट गए काफी देर तक उठापटक चलती रही। खबर लिखे जाने तक तीसरे मकान का क्या हुआ इसकी जानकारी तो प्राप्त नहीं हो पाई परंतु जिस प्रकार से अपराधियों पर मामा का बुलडोजर चल रहा है अपराधियों में खौफ तो बन ही जाएगा और बनना भी चाहिए। 
फिलहाल इस कार्यवाही से कुछ ग्रामीण प्रश्न भी कर रहे थे कि अपराधियों को इस प्रकार की सजा मिलनी चाहिए या कानूनी प्रक्रिया के तहत।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ