School Closed: भारी बारिश के कारण कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित, ट्रेनों की आवाजाही बन्द

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

School Closed: भारी बारिश के कारण कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित, ट्रेनों की आवाजाही बन्द



School Closed: भारी बारिश के कारण कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित, ट्रेनों की आवाजाही बन्द


School Closed: उत्तर भारत में जारी भारी बारिश का असर जन-जीवन पर देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। पूरे उत्तर भारत में बेमौसम बारिश ने कहर बरपा रखा है। कई दिनों से हो रही बारिश किसानों के लिए संकट का रूप ले चुकी है। खेतों में खड़ी धान और सब्जी की फसल को भारी नुकसान हुआ है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश ने सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। कई जगहों पर बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है और सड़क यातायात भी प्रभावित हुआ है। अकेले उत्तर प्रदेश में बारिश से हुए हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। बिहार के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

जानिए कहां-कहां स्कूल बंद


यूपी में भारी बारिश को देखते हुए लखनऊ और गाजियाबाद समेत कई जिलों के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी हुआ है।
गाजियाबाद जिला प्रशासन ने सोमवार को स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। लखनऊ जिला प्रशासन ने भी सोमवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है।
अलीगढ़ जिले में हो रही भारी बारिश को देखते हुए डीएम वीर सिंह ने सभी स्कूलों को 12 अक्टूबर तक बंद रखने का आदेश जारी कर किया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से संबंद्ध स्कूल भी 12 अक्टूबर तक नहीं खुलेंगे।
बुलंदशहर के जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने पूरे जनपद में कक्षा 1 से 12 तक के स्कूुलों में 10 और 11 अक्टूबर का अवकाश घोषित किया है।
मुजफ्फरनगर में लगातार बारिश के चलते डीएम चंद्रभूषण सिहं ने पहली से आठवीं तक के स्कूल बंद कर दिए हैं।
मुरादाबाद मेंं भी सोमवार को 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। बिजनौर में आठवीं तक स्कूल नहीं खुलेंगे।
घंटों अटकी रहीं राजधानी समेत दो दर्जन ट्रेनें
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के पास ओवर हेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) में खराबी के कारण ट्रेनों का संचालन ठप हो गया। इससे कई राजधानी के साथ-साथ अन्य एक्सप्रेस और मेल ट्रेनें सेंट्रल स्टेशन, बाहरी और आसपास के स्टेशनों के प्लेटफॉर्म पर खड़ी हो गईं। इसका सबसे ज्यादा असर दिल्ली-हावड़ा रूट की ट्रेनों पर पड़ा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ