सीधी: मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी: मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन



सीधी: मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

मध्यप्रदेश की शान रहा है अपना विन्ध्य- विधायक श्री शुक्ल
----------

  मध्यप्रदेश के 67वें स्थापना दिवस के अवसर पर जिले में 01 नवम्बर से 07 नवम्बर 2022 तक श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में 01 नवम्बर के सायंकाल में स्थानीय मानस भवन में विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल के मुख्य आतिथ्य में तथा नगर पालिका परिषद सीधी की अध्यक्ष काजल वर्मा की अध्यक्षता में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

  इस अवसर पर संबोधित करते हुए विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि आज मध्यप्रदेश अपना 67वां स्थापना दिवस मना रहा है यह हमारे लिए गौरव का क्षण है। विधायक ने कहा कि अपना विन्ध्य क्षेत्र सदैव मध्यप्रदेश की शान रहा है। प्रदेश के सांस्कृतिक अध्यात्मिक, आर्थिक विकास में इस धरा ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। हमें इस धरोहर को संजोके रखने और प्रदेश के विकास में सहभागिता के लिए कृत संकल्पित होकर कार्य करना होगा। विधायक ने कहा कि सभी प्रदेश को आगे बढ़ाने का संकल्प लें और पूरी क्षमता से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। प्रदेश की खुशहाली में ही हमारी खुशहाली है। विधायक द्वारा विन्ध्य क्षेत्र और मध्यप्रदेश से जुड़ी कई रोचक जानकारियां साझा की गई।

   कार्यक्रम में विद्यालयीन छात्र-छात्राओं तथा स्थानीय लोक कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से दर्शकों को भाव विभोर किया गया। कार्यक्रम में फणीन्द्र शेखर पाण्डेय तथा उनके समूह द्वारा मध्यप्रदेश के गौरव को प्रदर्शित करते हुई सुरमयी प्रस्तुति दी गई। इसके साथ ही शासकीय कन्या शिक्षा परिसर सीधी एवं शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्र. 1 की छात्राओं द्वारा लोक नृत्य के माध्यम से लोक संस्कृति की झलक प्रस्तुत की गई। जिले के कोचिला ग्राम के लोक कलाकारों द्वारा सैला नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति की गई।

   कार्यक्रम के समापन पर लोक कलाकारों को शाल से तथा अन्य कलाकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

    इस अवसर पर कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  राहुल धोटे, अपर कलेक्टर बी के पाण्डेय, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश कुमार शर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रेयस गोखले सहित नगर पालिका परिषद सीधी के पार्षदगण, गणमान्य नागरिक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ