पाकिस्तान में यूनिवर्सिटी के प्रश्न पत्र पर 'भाई-बहन के बीच सेक्स' पर निबंध लिखने को कहा,मचा बवाल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पाकिस्तान में यूनिवर्सिटी के प्रश्न पत्र पर 'भाई-बहन के बीच सेक्स' पर निबंध लिखने को कहा,मचा बवाल



पाकिस्तान में यूनिवर्सिटी के प्रश्न पत्र पर 'भाई-बहन के बीच सेक्स' पर निबंध लिखने को कहा,मचा बवाल 


पाकिस्तान में अक्सर कुछ न कुछ नया बवाल होता रहता है. कभी वहां पीएम और सेना के बीच खींचतान शुरू हो जाती है, तो कभी कहीं बम विस्फोट हो जाता है, तो कभी वहां के नेता कुछ ऐसा बोल जाते हैं कि न सिर्फ उनकी बल्कि पूरे देश की फजीहत हो जाती है.
फिलहाल एक बार फिर से दुनियाभर में पाकिस्तान की भारी फजीहत हो रही है, लेकिन इस बार का बवाल वहां की एक टॉप यूनिवर्सिटी (Pakistan Top University) से जुड़ा है. पाकिस्तान में शिक्षा का स्तर क्या है, हालात कैसे हैं, वो तो जगजाहिर है और इसका जीता जागता उदाहरण हाल ही में घटी एक घटना है, जिसने न सिर्फ पाकिस्तान की यूनिवर्सिटी को बल्कि पूरे पाकिस्तान को ही शर्मसार कर दिया है.

दरअसल, मामला कुछ यूं है कि यहां की एक टॉप यूनिवर्सिटी में छात्र-छात्राओं से 'भाई-बहन के बीच सेक्स' विषय पर निबंध लिखने को कहा गया था. एक लेक्चरर के दिए इस सवाल ने पूरी दुनिया में हंगामा मचा दिया है. मामला पाकिस्तान की COMSATS यूनिवर्सिटी का है, जो राजधानी इस्लामाबाद में स्थित है. यूनिवर्सिटी का ये विवादित प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है.
शहरयार बुखारी नाम के एक शख्स ने अपने ट्विटर हैंडल @ShehryarReal पर इस विवादित प्रश्न पत्र की तस्वीर शेयर की है और कैप्शन में लिखा है, 'पाकिस्तान के शीर्ष विश्वविद्यालय पाकिस्तान के युवाओं और हमारी संस्कृति और धार्मिक मूल्यों को नष्ट करने के मिशन पर हैं! LUMS में गंगा-जमुनी सभ्यता का प्रचार और COMSATS में भाई-बहन के बीच सेक्स पर शिक्षा!'.
दरअसल, प्रश्न पत्र में एक भाई-बहन के घूमने से जुड़ी एक काल्पनिक कहानी लिखी हुई थी और उस कहानी के अंत में छात्र-छात्राओं से सवाल पूछा गया था कि 'क्या भाई-बहन का सेक्स करना ठीक है? आप इसके बारे में क्या सोचते हैं?'. हालांकि जब यह मामला प्रशासन और मंत्रालय तक पहुंचा तो यूनिवर्सिटी ने लेक्चरर की छुट्टी कर दी. पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने जानकारी दी है कि विवादास्पद प्रश्न पूछने वाले लेक्चरर को यूनिवर्सिटी ने नौकरी से निकाल दिया है. इसके साथ ही उसे ब्लैकलिस्ट भी कर दिया गया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ