प्रत्येक पात्र हितग्राही को हितलाभ से लाभान्वित करना सुनिश्चित करें - सीईओ जिला पंचायत श्री धोटे

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रत्येक पात्र हितग्राही को हितलाभ से लाभान्वित करना सुनिश्चित करें - सीईओ जिला पंचायत श्री धोटे



प्रत्येक पात्र हितग्राही को हितलाभ से लाभान्वित करना सुनिश्चित करें - सीईओ जिला पंचायत श्री धोटे


सीधी।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे द्वारा विकास यात्राओं के तैयारियों के संबंध में विस्तृत समीक्षा की गई। श्री धोटे ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार जिले में 05 से 25 फरवरी 2023 तक विकास यात्राओं का आयोजन किया जाएगा। आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के विषय में जागरूक करना तथा प्रत्येक पात्र हितग्राही को योजनाओं से लाभांवित किया जाना है। 

सीईओ जिला पंचायत ने कहा कि इस दौरान नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया जाएगा। उन्होंने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया है कि उक्त निर्देशों के अनुक्रम में सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करें। लोकार्पण एवं शिलान्यास के कार्यों की सूची तैयार कर कलेक्टर कार्यालय को उपलब्ध कराएं। साथ ही मैदानी अमले के माध्यम से योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए पात्र हितग्राहियों को चिन्हित करना भी सुनिश्चित करें। 

सीईओ जिला पंचायत ने सभी उपखण्ड अधिकारियों तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को विकास यात्राओं के लिए तैयार रूट चार्ट के अनुसार सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान हितग्राहियों के साथ संवाद कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में उनसे फीडबैक प्राप्त किए जाएंगे जिससे योजनाओं को और प्रभावी बनाया जा सके। साथ ही योजनाओं से उनके जीवन में आये सकारात्मक परिवर्तन को भी हाईलाइट किया जाएगा। सीईओ जिला पंचायत ने कहा कि विकास यात्रा के दौरान सभी शासकीय संस्थाओं का निरीक्षण भी किया जाएगा जिससे कार्यालयीन व्यवस्थाओं में सुधार तथा योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन किया जा सकेगा।

बैठक में उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश शर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रेयस गोखले सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। अन्य उपखण्ड अधिकारी तथा सीईओ जनपद पंचायत वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ