Neha Singh Rathore: नेहा सिंह राठौर को पुलिस का नोटिस, इन 7 सवालों का देना होगा जवाब

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Neha Singh Rathore: नेहा सिंह राठौर को पुलिस का नोटिस, इन 7 सवालों का देना होगा जवाब


Neha Singh Rathore: नेहा सिंह राठौर को पुलिस का नोटिस, इन 7 सवालों का देना होगा जवाब 

 Kanpur Police notice to Up Me Ka Ba Singer: यूपी में का बा सीजन-2 के वर्जन के लॉन्च पर यूपी की कानपुर देहात पुलिस ने एक्शन लेते हुए 'का बा' फेम सिंगर और पॉपुलर लोक गायिका नेहा सिंह राठौर (Neha Singh Rathore) को 160 CRPC का नोटिस थमाया है. इस नोटिस के जरिए नेहा पर समाज में वैमनस्यता और तनाव की स्थिति पैदा करने जैसे कई आरोप लगाए गए हैं. इस नोटिस के बाद समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत विपक्ष के कई नेताओं ने ट्वीट करके यूपी पुलिस को घेरते हुए प्रदेश की सरकार पर निशाना साधा है. 

 लोक गायिका नेहा सिंह राठौर को कानपुर पुलिस का नोटिस 

 आपको बताते चलें कि कानपुर के मड़ौली अग्निकांड मामले में एक मां-बेटी की जलकर मौत हो गई थी. इसी मामले को थीम में रखकर नेहा सिंह राठौर ने 'यूपी में का बा सीजन 2' गाया था. गाने के बोल थे, 'यूपी में का बा बाबा की डीएम तो बड़ी रंगबाज बा, कानपुर देहात में ले आई राम राज बा. बुलडोजर से रौंदते दीक्षित के घर बार बा. यही बुलडोजर पर बाबा के नाज बा.' इस वीडियो के जरिए यूपी सरकार पर नेहा ने तंज कसा था. अब यूपी पुलिस (UP Police) ने इस मामले में नेहा को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.

 नेहा से पूछे गए ये सवाल 

 1- क्या वीडियो में आप हैं या नहीं? 
2- यदि वीडियो में आप हैं तो स्पष्ट करें कि क्या यह वीडियो आपके द्वारा यूट्यूब चैनल Neha Singh Rathore 'यूपी में का बा Season 2' शीर्षक से तथा ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger पर अपनी स्वयं की ईमेल आईडी से अपलोड किया गया था या नहीं? 

3- क्या Neha Singh Rathore Channel और ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger आपके हैं या नहीं? यदि हैं, तो क्या आपके द्वारा इनका उपयोग किया जाता है या नहीं?

 4- वीडियो में प्रयुक्त किए गए गीत के शब्द क्या आपके द्वारा लिखे गए हैं या नहीं? 

5- यदि उक्त गीत आपके द्वारा लिखा गया है तथा आप इसे प्रमाणित करती हैं या नहीं? 

6- यदि उक्त गीत किसी अन्य के द्वारा लिखा गया है तो क्या आपके द्वारा लेखक से उसकी पुष्टि सत्यापित करवाया गया या नहीं?

 7- उक्त गीत से उत्पन्न भावार्थ से समाज पर पड़ने वाले प्रभाव से आप भिज्ञ हैं या नहीं? 

 3 दिनों में जवाब न देने पर कार्यवाही का अल्टीमेटम
  अकबरपुर पुलिस के क्षेत्राधिकारी यानी सीओ प्रभात कुमार ने इस नोटिस के बारे में मीडिया को जानकारी दी है. इसके बाद लोक गायिका नेहा सिंह राठौर की प्रतिक्रिया भी आई है. गौरतलब है कि रुरा थाना क्षेत्र के मड़ौली गांव में बीती 13 फरवरी को एक अग्निकांड हुआ था. उसी दौरान जिले की डीएम का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ