Pakistan: इमरान खान को फिर लगा झटका,कोर्ट ने जारी कर दिया गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Pakistan: इमरान खान को फिर लगा झटका,कोर्ट ने जारी कर दिया गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट



Pakistan: इमरान खान को फिर लगा झटका,कोर्ट ने जारी कर दिया गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट


Imran khan Pakistan News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ व पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इमरान के खिलाफ बुधवार (8 मार्च) को आतंकवाद के आरोप का मामला दर्ज किया गया था.
आज उनके खिलाफ गुरुवार को क्वेटा की एक कोर्ट ने पाकिस्तान दंड संहिता (PPC) की कई धाराओं के तहत दर्ज एक मामले में गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्वेटा की कोर्ट के न्यायिक मजिस्ट्रेट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे पूर्व प्रधानमंत्री को कोर्ट में पेश करें. बता दें कि बीते रविवार को इमरान खान के एक भाषण के दौरान राजकीय संस्थाओं और उनके अधिकारियों के खिलाफ टिप्पणियों के कारण क्वेटा के एक पुलिस स्टेशन में इमरान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. वो एफआईआर बिजली रोड थाने में शिकायतकर्ता अब्दुल खलील काकर की शिकायत पर दर्ज की गई थी.

तोशखाना मामले में भी लटक रही गिरफ्तारी की तलवार
शिकायतकर्ता अब्दुल काकर ने इमरान पर आरोप लगाया था कि PTI के चीफ (इमरान खान) का बयान सार्वजनिक शांति और व्यवस्था को नष्ट करने का प्रयास है. इसके लिए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.
वहीं, पिछले दिनों इस्लामाबाद पुलिस की एक टीम भी इमरान खान को तोशखाना मामले में गिरफ्तार करने के लिए जमान पार्क स्थित इमरान खान के आवास पर पहुंची थी. हालांकि, इमरान तब दुबक गए थे. फिर कई घंटों बाद उन्होंने भाषण में सत्तारूढ़ नेताओं पर तीखा हमला बोला.

2022 में सत्ता से बेदखल कर दिए गए थे खान
इमरान खान पिछले साल अप्रैल में सत्ता से बेदखल कर दिए गए थे. प्रधानमंत्री का पद छिनने के बाद इमरान खान ने लाहौर में अपने जमान पार्क स्थित आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए अपने गुस्से का इजहार किया था. साथ ही उन्होंने "जेल भरो तहरीक आंदोलन" की अगुवाई की. जिसमें उन्होंने अपने समर्थकों से जेल भरो की अपील की और कहा था कि मौजूदा हुकूमत मुल्क को बर्बाद कर रही है. इमरान की बाजवा से भी तकरार हो गई. तब से बाजवा के खिलाफ इमरान तीखे बयान दे रहे हैं.

Source: ABP

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ