Loksabha Election Survey: मध्यप्रदेश में आज हुए लोकसभा चुनाव तो किसे मिलेगी कितनी सीट, हैरान कर देने वाला आया सर्वे

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Loksabha Election Survey: मध्यप्रदेश में आज हुए लोकसभा चुनाव तो किसे मिलेगी कितनी सीट, हैरान कर देने वाला आया सर्वे



Loksabha Election Survey: मध्यप्रदेश में आज हुए लोकसभा चुनाव तो किसे मिलेगी कितनी सीट, हैरान कर देने वाला आया सर्वे



Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजों ने यह साफ कर दिया है कि जनता का झुकाव किस पार्टी की ओर है. लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल माने जाने वाले इन विधानसभा चुनावों में तीन राज्यों में बीजेपी ने सरकार बना ली है.
ऐसे में पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं में कॉन्फिडेंस है कि साल 2024 भी बीजेपी का ही होगा. हालांकि, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल भी आम चुनाव के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं. इस बीच टाइम्स नाउ ईटीजी ने लोकसभा चुनाव से पहले एक सर्वे किया है, जिसमें यह पता लगाने की कोशिश की गई है कि अगर आज ही लोकसभा चुनाव हो जाएं तो मध्य प्रदेश में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलतीं? 


सर्वे के मुताबिक, मध्य प्रदेश में अगर आज ही चुनाव हो जाते हैं तो कुल 29 सीटों में से बीजेपी के खाते में 27 से लेकर पूरी 29 सीटें आने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, इंडिया गठबंधन को शून्य से एक सीट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. इतना ही नहीं, सर्वे के अनुसार, अन्य दलों को एक भी सीट नहीं मिल रही. यह सर्वे चौंकाने वाला कहा जा सकता है क्योंकि विधानसभा चुनाव में भले ही कांग्रेस का प्रदर्शन संतोषजनक न रहा हो लेकिन पार्टी को 65 सीटें मिली हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले बार के लोकसभा चुनाव (2019) में भी नतीजे कुछ इस ही प्रकार थे जब बीजेपी के खाते में 29 में से कुल 28 सीटें गई थीं और कांग्रेस के पास एक लोकसभा सीट आई थी. कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने कांग्रेस के लिए छिंदवाड़ा सीट बचाई थी. बाकी सभी 28 सीटें बीजेपी के पास गईं.

सर्वे के अनुसार, लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की कितनी सीटों पर कौन सी पार्टी?
मध्य प्रदेश में कुल लोकसभा सीट- 29
NDA-- 27-29 सीटें
INDIA-- 0-1 सीटें
OTHER-- 0 सीटें

वहीं, बात अगर वोट प्रतिशत की करें तो सर्वे में बीजेपी को ही आगे बताया जा रहा है. मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर BJP+ को 58 फीसदी वोट शेयर मिलने की संभावना है. वहीं, कांग्रेस के खाते में 37 प्रतिशत वोट शेयर जाता दिख रहा है. इसके अलावा, अन्य दलों को केवल 5 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है.

अगर आज चुनाव हुए तो मध्य प्रदेश में किसे कितना वोट प्रतिशत
मध्य प्रदेश की कुल लोकसभा सीटें- 29
NDA-- 58 फीसदी
INDIA-- 37 फीसदी
OTHER-- 5 फीसदी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ