CM मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को दी बड़ी खुशखबरी,इस तारीख को आयेगी अगली किस्त

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

CM मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को दी बड़ी खुशखबरी,इस तारीख को आयेगी अगली किस्त




CM मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को दी बड़ी खुशखबरी,इस तारीख को आयेगी अगली किस्त



 मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का बालाघाट जिले का ये पहला दौरा है. वह सीधे भाजपा कार्यालय पहुंचे. जहां पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इसके बाद सीएम ने रोड शो भी किया. सीएम का काफिला अम्बेडकर चौक होते हुए रेंजर कालेज पहुंचा. रोड शो के दौरान सीएम का फूलमालाओं से स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री ने जिले को 761.54 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी. इस दौरान उन्होंने रेंजर कॉलेज में जनसभा को भी संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार किसी भी योजना को बंद नहीं करने वाली. खासकर वह योजना जिनसे महिलाओं के चेहरे पर खुशहाली की झलक दिखलाई पड़े. अब लाड़ली बहनों के खाते में 10 तारीख की बजाय 1 तारीख को राशि आएगी.


 विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने जिले के 25 गांवों में 16.55 करोड रुपए की जल जीवन मिशन की योजना, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा द्वारा बनाई गई 8.87 करोड़ की 6 सड़कें और मध्य प्रदेश ग्रामीण विकास प्राधिकरण की 5.24 करोड़ की तीन सड़क और लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत 14.63 करोड रुपए के नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया. इसके अलावा 715.7 करोड रुपए के 29 विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास भी किया. शिलान्यास वाले कार्यों में तीन ऐसी इकाइयां हैं, जिनका निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद जिले में रोजगार सृजित होंगे.


 युवाओं को मिलेगा रोजगार

सरकार का दावा है कि इन तीन इकाइयों से करीब 500 रोजगार प्रत्यक्ष रूप से सृजित होंगे. इसमें खैरलांजी के मिरगपुर में ₹150 करोड़ रुपए की लागत से पीवीसी इंसुलेशन इलेक्ट्रिक यूनिट, खैरलांजी के ही गुडरु घाट में 300 करोड रुपए की लागत से ग्रेन बेस्ट एथेनॉल इकाई स्थापित होगी. इसी तरह वारासिवनी के सरणी में 200 करोड़ की लागत वाली सिलीको मैंगनीज फेरो एलाय की इकाई का शिलान्यास किया. साथ ही पीयूई के 1.47 करोड रुपए के 6 नवीन स्कूल, 1.23 - 1.23 करोड रुपए की लागत से तीन स्कूलों में लैबोरेट्री और अतिरिक्त कक्ष, 1.47 करोड रुपए के दो महाविद्यालय के अन्य निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ