GST Raid In Imperial Golf Resort: पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसॉर्ट पर पड़ा छापा, दो करोड़ रुपये की GST चोरी का खुलासा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

GST Raid In Imperial Golf Resort: पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसॉर्ट पर पड़ा छापा, दो करोड़ रुपये की GST चोरी का खुलासा

 

GST_Raid_In_Imperial_Golf_Resort_narottam_mishra

GST Raid In Imperial Golf Resort: पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसॉर्ट पर पड़ा छापा, दो करोड़ रुपये की GST चोरी का खुलासा

 

 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जीएसटी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। ग्वालियर शहर के बाहरी इलाके नेशनल हाइवे के किनारे स्थित एक भव्य और विशाल रिसॉर्ट पर टीम ने छापा मारा और लगभग सोलह घंटे तक दस्तावेजों की जांच पड़ताल के साथ स्टाफ से पूछताछ की।

 

सूत्रों के मुताबिक अब तक यहां डेढ़ से दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी का पता लगा है। इस रिसॉर्ट के मालिकों में मध्यप्रदेश के कद्दावर भाजपा नेता और पूर्व गृहमन्त्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के बेटे भी बताए जा रहे हैं।

 GST Raid In Imperial Golf Resort

बताया गया कि जीएसटी भोपाल से एक टीम कल 11 मार्च को सुबह ग्वालियर पहुंची थी। उसका मिशन पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था। भोपाल से पहुंची टीम में ग्वालियर जीएसटी अफसरों को भी बुलाया और उन्हें बगैर टास्क बताए अपनी गाड़ियों में बिठाकर सीधे नेशनल हाइवे पर स्थित अंचल के सबसे भव्य, विशाल और बड़े इम्पीरियल गोल्फ रिसॉर्ट्स पर पहुंचे। अंदर पहुंचते ही सिरोल थाने से फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। तलाशी रातभर चलती रही। एक टीम अभी भी रिसॉर्ट के अंदर बताई गई है।

 GST Raid In Imperial Golf Resort

बताया गया है कि यह रिसॉर्ट्स शहर के प्रमुख बिल्डर रोहित वाधवा और अंशुमन मिश्रा का है। अंशुमन मिश्रा मध्यप्रदेश के कद्दावर भाजपा नेता और शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में प्रभावी गृहमन्त्री रहे डॉ नरोत्तम मिश्रा के बेटे हैं। बताया गया कि जीएसटी टीम ने जांच के दौरान दोनो डायरेक्टर्स को भी बुला लिया था। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

 

सूत्रों की मानें तो जीएसटी टीम पहले से ही काफी होमवर्क करके गई थी इसलिए उसने प्राथमिक जांच पड़ताल के बाद ही लगभग डेढ़ से दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ ली है। अभी यहां मिले डॉक्युमेंट्स की जांच पड़ताल जारी है जिससे यह आंकड़ा और भी बढ़ने की संभावना है। इम्पीरियल गोल्फ रिसॉर्ट्स ग्वालियर से निकलने वाले दिल्ली नेशनल हाइवे पर नैनागिर गांव के पास झांसी बायपास पर स्थित है। सिरोल थाना क्षेत्र में स्थित यह रिसॉर्ट्स कई एकड़ भूभाग में फैला हुआ है। इसमें अनेक मैरीज हॉल के अलावा भव्य रेस्तरां और आलीशान कमरे है।

 

डेढ़ से दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी 

बताया गया है कि यह रिसॉर्ट्स शहर के प्रमुख बिल्डर रोहित वाधवा और अंशुमन मिश्रा का है। अंशुमन मिश्रा मध्यप्रदेश के कद्दावर भाजपा नेता और शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में गृहमंत्री रहे डॉ नरोत्तम मिश्रा के बेटे है। बताया गया कि जीएसटी टीम ने जांच के दौरान दोनों डायरेक्टर्स को भी बुला लिया था। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों की मानें तो जीएसटी टीम पहले से ही काफी होमवर्क करके गई थी, इसलिए उसने प्राथमिक जांच पड़ताल के बाद ही लगभग डेढ़ से दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ ली है।



झांसी बाईपास पर स्थित रिसॉर्ट्स 

इम्पीरियल गोल्फ रिसॉर्ट्स ग्वालियर से निकलने वाले दिल्ली नेशनल हाइवे पर नैनागिर गांव के पास झांसी बाईपास पर स्थित है। सिरोल थाना क्षेत्र में स्थित यह रिसॉर्ट्स कई एकड़ भूभाग में फैला हुआ है। इसमें अनेक मैरीज हॉल के अलावा भव्य रेस्तरां और आलीशान कमरे है। यहां धनवान लोगों की शादियों के अलावा भाजपा संगठन के भी अनेक आयोजन होते रहते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ