India vs England Live Score: IND vs ENG टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया बैटिंग का फैसला, इंग्लैंड का गिरा सातवां विकेट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

India vs England Live Score: IND vs ENG टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया बैटिंग का फैसला, इंग्लैंड का गिरा सातवां विकेट

 


India vs England Live Score: IND vs ENG टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया बैटिंग का फैसला, इंग्लैंड का गिरा सातवां विकेट

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहले बॉलिंग के लिए मैदान पर उतरेगी.

टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. वहीं देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू का मौका मिला है. रजत पाटीदार चोटिल हो गए हैं.

टॉस के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, हम भी पहले बैटिंग करना चाहते थे. हमने सीरीज में अभी तक अच्छा परफॉर्म किया है. यहां पिच पर अच्छा बाउंस मिलेगा. बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है. जसप्रीत बुमराह की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है. आकाश दीप को ब्रेक दिया गया है. देवदत्त पडिक्कल डेब्यू मैच खेलेंगे. रजत पाटीदार चोटिल हैं.

बुमराह टीम इंडिया के लिए रांची टेस्ट में नहीं खेले थे. उन्हें आराम दिया गया था. लेकिन अब उनकी वापसी हो गई है. बुमराह इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में फिलहाल दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने राजकोट में 2 विकेट लिए थे. इससे पहले विशाखापट्टनम में 9 विकेट झटके थे. वहीं हैदराबाद ने 6 विकेट लिए थे.

गौरतलब है कि टीम इंडिया खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. इस मौके पर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें टीम इंडिया की कैप सौंपी. अश्विन मैदान पर अपनी फैमिली के साथ दिखाई दिए. उनकी वाइफ और दोनों बच्चे धर्मशाला पहुंचे हैं. इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो भी करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं.

India vs England Live Score धर्मशाला टेस्ट के लिए भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन -

भारत : यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, श्रीकर भरत

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन


India vs England Live Score : इंग्लैंड का गिरा सातवां विकेट ,अश्विन को मिली पहली सफलता

भारतीय टीम ने रांची टेस्ट में 5 विकेट से इंग्लैंड को मात देकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई।पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया।

अब भारत की नजरें जीत के साथ सीरीज अंत करने पर होगी, जबकि इंग्लैंड की टीम पांचवां टेस्ट जीतकर अपनी लाज बचाने उतरेगी।

इंग्लैंड ने पांचवें टेस्ट से एक दिन पहले अपनी प्लेइंग-11 का एलान किया, जिसमें एक बदलाव हुआ। ओली रॉबिसन की जगह मार्क वुड की वापसी हुई है। भारतीय टीम के स्पिनर आर अश्विन और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो के लिए यह मैच काफी अहम और खास हैं, क्योंकि धर्मशाला में आज दोनों ही अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे।

7 Mar 2024, 1:52:40 PM

100वें टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन ने टॉम हार्टली को आउट कर पहली सफलता हासिल की। अश्विन ने टॉम को देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच आउट कराया। डेब्यूटेंट देवदत्त ने शानदार कैच लपका। इस दौरान टॉम 9 गेंदों में 6 रन ही बना सके।

7 Mar 2024, 1:46:16 PM

कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को LBW आउट कर पंजा खोला है। बेन स्टोक्स को कुलदीप ने LBW आउट किया। स्टोक्स इस दौरान खाता भी नहीं खोल सके। 175 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को छठा झटका लगा।

7 Mar 2024, 1:41:07 PM

पारी के 45वें ओवर में कप्तान रोहित ने रवींद्र जडेजा को गेंद थमाई। जडेजा ने इस ओवर की दूसरी गेंद पर जो रूट को अपने जाल में फंसाया। अंपायर ने उन्हें LBW आउट किया। रूट ने रिव्यू लिया, लेकिन फैसला भारत के पक्ष में आया। इस दौरान रूट 26 रन बनाकर पवेलयिन लौटे।

7 Mar 2024, 1:29:55 PM

175 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को चौथा झटका लगा। कुलदीप यादव ने जॉनी बेयरस्टो को आउट कर चौथी सफलता हासिल की। भारत के चारों विकेट कुलदीप ने झटके। जॉनी को ध्रुव के हाथों कुलदीप ने कैच आउट कराया। अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे जॉनी 29 रन ही बना सके।

7 Mar 2024, 12:54:17 PM

36 ओवर के बाद इंग्लैंड की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए हैं। जो रूट (17) और जैक (78) रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों के बीच 37 रन की साझेदारी हुई है। वहीं, भारत को अपने तीसरे विकेट की तलाश है।

7 Mar 2024, 12:25:37 PM

लंच के बाद कुलदीप यादने ने जैक को अपना शिकार बना ही लिया था। शार्ट लेग पर खड़े सरफराज खान ने उनका कैच लपका, लेकिन अंपायर ने इसे नॉट आउट दिया। सरफराज ने रिव्यू के लिए कप्तान को काफी मनाया, लेकिन उन्हें विकेटकीपर का साथ नहीं मिला। इस तरह जब रिप्ले में देखा गया तो उसमें गेंद क्रॉली के बैट पर लगी थी और इस तरह जैक को जीवनदान मिला।

7 Mar 2024, 11:34:04 AM

पारी के 26वें ओवर की तीसरी गेंद पर कुलदीप यादव की गेंद पर ओली पोप ध्रुव के द्वारा स्टंप आउट हुए। इस दौरान वह 24 गेंदों पर 11 रन ही बना सके। लंच ब्रैक तक इंग्लैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं। भारत को दोनों सफलता कुलदीप यादव ने दिलाई।

7 Mar 2024, 11:24:22 AM

24 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 90 रन हो चुका हैं। जैक क्रॉली ने पारी की दूसरी गेंद पर चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। जैक के टेस्ट करियर का यह 14वां अर्धशतक रहा। ओली पोप उनका साथ दे रहे हैं।

7 Mar 2024, 11:08:09 AM

पारी के 18वें ओवर में बेन डकेट के रूप में इंग्लैंड को पहला झटका लगा। कुलदीप यादव पारी का पहला ओवर लेकर पाए और उन्होंने भारत को सफलता दिलाई। कुलदीप की गेंद पर डकेट ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन कवर्स की ओर गिल ने पीछे भागते हुए गजब का कैच लपका। डकेट 27 रन बनाकर आउट हुए।

7 Mar 2024, 10:59:47 AM

17 ओवर के खेल के बाद इंग्लैंड टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 55 रन के पार पहुंच गया है। जैक (31) और बेन (23) रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों के बीच 18वें ओवर के बाद 64 रन की साझेदारी हो चुकी है। भारतीय टीम को विकेट की तलाश है।

7 Mar 2024, 10:20:10 AM

10 ओवर के खेल तक भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी की, लेकिन अभी तक भारत के हाथ विकेट नहीं लगा। 10 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 35 रन हो गया है। ऐसे में भारतीय टीम जल्द से जल्द विकेट लेने की तलाश में है।

7 Mar 2024, 10:11:35 AM

इंग्लैंड की टीम की पांचवें टेस्ट के पहले दिन के खेल में धीमी शुरुआत रही। 7 ओवर के खेल तक भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी कर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को हाथ नहीं खोलने दिए। इंग्लैंड की टीम ने 7 ओवर तक बिना किसी विकेट गंवाए 20 रन बना लिए हैं। जैक (11) और बेन (8) रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

7 Mar 2024, 9:41:05 AM

भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की बैटिंग शुरू हो चुकी है। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउलू और बेन डकेट की जोड़ी क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह पहले ओवर में गेंदबाजी करने आए। आर अश्विन और जॉनी को उनके 100वें टेस्ट में स्पेशल कैप मिली है।

7 Mar 2024, 9:08:50 AM

भारत: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सरफराज खान, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), शोएब बशीर, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

7 Mar 2024, 9:05:16 AM

इंग्लैंड टीम ने पांचवें टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। भारतीय टीम ने पांचवें टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए। रजत पाटीदार एक दिन पहले ट्रेनिंग के दौरान इंजर्ड हो गए थे, उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू करने का मौका मिला। आकाशदीप को प्लेइंग-11 से बाहर किया गया, क्योंकि जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है।

7 Mar 2024,8:45:41 AM

भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट धर्मशाला में होने जा रहा है, जहां कड़ाके की ठंड से इंग्लैंड को अपने होम कन्डिशन जैसा माहौल का अहसास होगा। धर्मशाला में टॉस अहम भूमिका निभाएगा। भारत ने धर्मशाला में एक टेस्ट मैच खेला है, जो कि साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया को 8 विकेट से जीत मिली थी, जबकि धर्मशाला में पहली बार इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच खेलने उतरेगी।

7 Mar 2024,8:43:34 AM

भारतीय टीम की तरफ से स्पिनर आर अश्विन और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो धर्मशाला में आज अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। दोनों अपने 100वें टेस्ट को खास और यादगार बनाना चाहेंगे।

7 Mar 2024, 8:33:25 AM

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच आज से शुरू होने जा रहा है। धर्मशाला में आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। जहां कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम जीत का चौका लगाने के इरादे से उतरेगी जबकि बेन स्टोक्स की इंग्लैंड टीम अपनी लाज बचाने उतरेगी।

भारतीय टीम ने रांची टेस्ट में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज पर 3-1 से पहले ही कब्जा जमा लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ