MP News: 23 वर्षीय शिवानी रचाएंगी भगवान लड्डू गोपाल से विवाह, होली के बाद शुरू हो जाएंगी तैयारियां

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: 23 वर्षीय शिवानी रचाएंगी भगवान लड्डू गोपाल से विवाह, होली के बाद शुरू हो जाएंगी तैयारियां




MP News: 23 वर्षीय शिवानी रचाएंगी भगवान लड्डू गोपाल से विवाह, होली के बाद शुरू हो जाएंगी तैयारियां




भगवान कृष्ण के अनन्य भक्तों में मीराबाई का नाम सबसे पहले आता है. मीरा की भक्ति माधुर्य भाव की थी और वे भगवान कृष्ण से दीवानों की तरह प्रेम करती थीं. कृष्ण दीवानी मीरा की तरह ही ग्वालियर की शिवानी की कहानी है.
23 वर्षीय शिवानी परिहार ने भगवान लड्डू गोपाल से शादी करने का फैसला किया है. भगवान लड्डू गोपाल बारात लेकर वृंदावन से शिवानी के घर पहुंचेंगे, जिसके बाद धूमधाम से दोनों की शादी कराई जाएगी.

बचपन से ही भगवान लड्डू गोपाल के प्रति भक्ति रखने वाली शिवानी इस हद तक भक्ति में रम चुकी हैं कि वह अब उन्हीं के साथ सात फेर लेना चाहती हैं. शिवानी ने अपने माता-पिता को भी इसके लिए तैयार कर लिया है. होली के बाद घर में शादी की तैयारियां शुरू हो जाएंगी.

वृंदावन से पहुंचेंगे लड्डू गोपाल

विवाह कार्यक्रम 15 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे. 15 को हल्दी और तेल, 16 को मण्डप, 17 को बारात आगमन और 18 को विदाई समारोह होगा. 17 अप्रैल को धूमधाम से भगवान लड्डू गोपाल बारात लेकर वृंदावन से शिवानी के घर पहुंचेंगे. जहां लड्डू गोपाल के साथ शिवानी परिहार की शादी कराई जाएगी.

शिवानी का विवाह ग्वालियर की कैंसर पहाड़ी स्थित शिव मंदिर में बेहद ही सात्विक ढंग से होगा. इस शादी में घर पर 250 से ज्यादा लोगों के भोजनपान की व्यवस्था भी की गई है.

माता-पिता भी राजी

ग्वालियर की ब्रिज विहार कॉलोनी में रहने वाली 23 साल की शिवानी परिहार बचपन से ही भगवान कृष्ण की भक्त हैं. अब उन्होंने लड्डू गोपाल से शादी करने का निर्णय लिया है. भगवान लड्डू गोपाल से शादी करने के लिए शिवानी के माता-पिता भी राजी हो गए हैं. 17 अप्रैल को भगवान लड्डू गोपाल से शादी रचाने वाली हैं.

अपनी बेटी की खुशी के लिए माता-पिता भी तैयार हैं और शादी की तैयारियां शुरू कर दी हैं. कृष्ण भक्ति में डूबी शिवानी कृष्ण गोपाल की एक पीतल की प्रतिमा हर पल अपने साथ रखती हैं.

 
शिवानी कहती हैं, उसके इस विवाह से रिश्तेदार खुश नहीं हैं, लेकिन मुझे किसी की कोई परवाह नहीं है. मीरा ने भी बहुत कुछ छोड़ दिया तो क्या में लड्डू गोपाल के लिए बनावटी रिश्तों को नहीं छोड़ सकती? जिसने मुझे यह जीवन दिया है, उसे ही यह जीवन समर्पित करना है.

 
तीन बहनों में सबसे छोटी हैं शिवानी.


शिवानी के पिता सिक्योरिटी गार्ड हैं और माता गर्ल्स हॉस्टल में कर्मचारी हैं. शिवानी के दो बड़ी बहनें भी हैं और शिवानी घर में तीसरे नंबर की सबसे छोटी बेटी है. तीन बेटियों में से सबसे छोटी बेटी शिवानी परिहार ने लड्डू गोपाल से शादी करने का संकल्प लिया है. बेटी के निर्णय के सामने माता-पिता भी झुक गए और अब शिवानी की शादी की तैयारी में जुट गए हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ