MP News: मोहन यादव की सरकार ने जनता को दी नई सौगात,प्रदेश वासियों को मिलेगी यह सुविधा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: मोहन यादव की सरकार ने जनता को दी नई सौगात,प्रदेश वासियों को मिलेगी यह सुविधा

 


MP News: मोहन यादव की सरकार ने जनता को दी  नई सौगात,प्रदेश वासियों को मिलेगी यह सुविधा

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की मोहन यादव (Mohan Yadav) सरकार प्रदेशवासियों को आपातकालीन एयर एम्बुलेंस सेवा की सौगात देने जा रही है. इससे अब गंभीर मरीजों को आसानी से अच्छे चिकित्सा संस्थानों तक कम समय में पहुंचाया जा सकेगा.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शनिवार (2 मार्च) को इस एयर एम्बुलेंस का शुभारंभ किया. प्रदेश सरकार की मानवीय पहल और विजन से प्रदेश में आपातकालीन एयर एम्बुलेंस सुविधा के रूप में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में एक बड़ा कदम बताया जा रहा है.

इस सुविधा के बाद अब सड़कों और औद्योगिक स्थलों पर होने वाली दुर्घटनाओं, हार्ट पेसेंट और जहर से प्रभावित व्यक्तियों को समय पर अच्छे चिकित्सा संस्थानों तक पहुंचाया जा सकेगा, जिससे उन्हें समय पर इलाज मिल सकेगा. मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की जा रही आपातकालीन एयर एम्बुलेंस में प्रशिक्षित टीम रहेगी. एयर एम्बुलेंस सेवा में हार्ट अटैक, श्वास और तंत्रिका संबंधी बीमारियों, नवजात शिशुओं की स्वास्थ्य समस्याएं, उच्च जोखिम वाले गर्भधारण और आपदाओं की स्थिति को संभालने के लिए प्रशिक्षित और सुसज्जित टीम रहेगी.

सीएम ने ग्वालियर में की थी घोषणा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बीते दिनों ग्वालियर में बेंगलुरु और ग्वालियर से दिल्ली और अयोध्या के बीच नई हवाई सेवाओं के शुभारंभ कार्यक्रम में इस आपातकालीन एयर एम्बुलेंस सेवा की घोषणा की थी. इसमें उन्होंने कहा था कि प्रदेश के सभी जिलों में अब आपातकालीन एयर एम्बुलेंस सुविधा की सौगात दी जाएगी. इसी के तहत सीएम द्वारा आज आपातकालीन एयर एम्बुलेंस सुविधा का शुभारंभ किया गया. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर राज्य सरकार ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की थी. ये सुविधा नक्सल प्रभावित क्षेत्र बालाघाट, मंडला एवं डिंडौरी जिलों में मतदान कर्मियों को मिली थी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ