MP News: मालगाड़ी के इंजन में लगी भीषण आग,रेल अधिकारियों पर मचा हड़कंप

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: मालगाड़ी के इंजन में लगी भीषण आग,रेल अधिकारियों पर मचा हड़कंप



MP News: मालगाड़ी के इंजन में लगी भीषण आग,रेल अधिकारियों पर मचा हड़कंप



बीना। गुना से बीना की तरफ आ रही मालगाड़ी के इलेक्ट्रिकल इंजन में शनिवार की शाम एकाएक आग लग गई। इंजन में आग लगने के जानकारी के बाद रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आग बुझाने के लिए रिफाइनी, जेपी पावर प्लांट से फायर ब्रिगेड बुलाई गई। लेकिन एप्रोच रोड नहीं होने के कारण समय पर दोनों नहीं पहुंच गई। नगरपालिका की फायर लारी किसी तरह वहां पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया।
दो इलेक्ट्रिकल इंजन के साथ कोयला लेकर बीना की ओर आ रही पीसीएमसी गुड्स ट्रेन के इंजन में शनिवार की शाम 7 बजे के आसपास एकाएक आग लग गई। बीना स्टेशन से लगभग 14 किमी दूर सेमरखेड़ी स्टेशन के पास इंजन में लगी आग को देख रेल कर्मचारियों को होश उड़ गए। तत्काल इसकी जानकारी रेल अध्ािकारियों को दी गई। साथ ही नजदीकी रिफाइनरी और जेपी कंपनी के अधिकारियों को सूचना देकर फायर ब्रिगेड बुलाई गई। बीना नगरपालिका की फायर लारी को भी सूचित किया गया। समाचार लिखे जाने तक नगरपालिका की फायर लारी वहां पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही थी। लेकिन हवा के साथ आग बढ़ती ही जा रही थी। इधर स्टेशन के लिए एप्रोच रोड नहीं होने के कारण रिफाइनरी और जेपी कंपनी की फायर ब्रिगेड रात्रि आठ बजे तक मौके पर नहीं पहुंच पाई।

रेल अधिकारी रवाना

इंजन में आग की सूचना लगते ही बीना स्टेशन से सीएंडडब्ल्यू, इलेक्ट्रिकल, इंजीनियिरिंग, टीआरडी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए। बीना से ब्रेक यान भी रवाना किया गया है। हादसे में किसी तरह से रेल यातायात बाधित नहीं हुआ। अलबत्ता आग लगने के बाद रेलवे द्वारा एक सवारी गाड़ी वहां से निकाली गई, जिसके यात्रियों ने ट्रेन रुकने के बाद जलते इंजन के साथ सेल्फी भी ली।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ