MP Weather Update: मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट



MP Weather Update: मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


भोपाल. मध्य प्रदेश में मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है. 24 घंटे बाद 7 अप्रैल से प्रदेश के 18 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की प्रबल संभावना है. खराब मौसम का दौर कम से कम तीन दिन तक जारी रहेगा.

मौसम विभाग की ओर से पन्ना, मंडला, सिवनी, छिंदवाड़ा और बालाघाट जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 8 अप्रैल को भी प्रदेश के 15 जिलों में बारिश होने के आसार हैं. 9 अप्रैल को भी करीब 29 जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का दौर जारी रहन की संभावना है.

दरअसल, पिछले 7 साल से प्रदेश में अप्रैल में बारिश का ट्रेंड का है. इस बार भी इस ट्रेंड के आगे जारी रहने की संभावना है. 5 अप्रैल से प्रदेश के कई हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इसका असर 3 दिन तक देखने को मिलेगा.

6 अप्रैल को इन जिलों में बारिश-बादल

मौसम विभाग केंद्र भोपाल के मुताबिक, 6 अप्रैल को मोरैना, भिंड, गुना, राजगढ़, आगर-मालवा, मंदसौर, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, नर्मादापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, डिंडोरी में बादल छाएं रहेंगे.

7 अप्रैल को 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से 7 अप्रैल को सतना, पन्ना, कटनी, उमरिया, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर, नर्मदापुरम, सीहोर, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट में बारिश की संभावना है. इन जिलों में से पन्ना, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है. इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

8 अप्रैल को इन जिलों में बारिश की संभावना 


मौसम विभाग के मुताबिक, 8 अप्रैल को रीवा, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, बैतूल, नर्मदापुरम, सीहोर, शाजापुर, भोपाल, विदिशा और राजगढ़ में बारिश और ओलावृष्टि की प्रबल संभावना है. इन जिलों में छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

9 अप्रैल के आधे प्रदेश में बारिश के आसार 

9 अप्रैल को प्रदेश के रीवा, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर, दमोह, कटनी, बैतूल, नर्मदापुरम, सीहोर, रायसेन, शाजापुर, भोपाल, राजगढ़, आगर-मालवा, नीमच , रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, उज्जैन, देवास, इंदौर, हरदा, खंडवा और बुरहानपुर जिलों में बारिश, आंधी-तूफान की प्रबल संभावना है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ