Petrol Diesel Price: इन राज्यों में सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल का रेट,जानें आपके शहर में क्या तेल की कीमत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Petrol Diesel Price: इन राज्यों में सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल का रेट,जानें आपके शहर में क्या तेल की कीमत



Petrol Diesel Price: इन राज्यों में सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल का रेट,जानें आपके शहर में क्या तेल की कीमत


Petrol Diesel Price Update: सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी 4 अप्रैल 2024 के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें (Petrol-Diesel Price) जारी कर दी हैं. हर दिन सुबह 6 बजे देश के सभी शहरों के लिए तेल के नए रेट अपडेट किए जाते हैं.
जिसके मुताबिक, आज राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जबकि देश के कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ है. कुछ राज्यों में इसकी कीमतों में मामूली वृद्धि देखने को मिली है. वहीं, कई राज्य ऐसे हैं जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर हैं.

ऐसे में आप तेल भरवाने से पहले यह पता करना जरूरी है कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Rate Today) किस भाव पर मिल रहा है. यहां हम आपको बताएंगे कि आज देश भर में पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol Diesel Rate Today) में कितना बदलाव हुआ है. चलिए जानते हैं...

महानगरों में आज पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price)


दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर है.
मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर है.
कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये और डीजल 90.76 रुपये प्रति लीटर है.
चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये और डीजल 92.34 रुपये प्रति लीटर है.


इन राज्यों में पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता (Petrol-Diesel Rates)

राज्य स्तर पर पेट्रोल-डीजल के भाव की बात करें तो आज गुजरात में पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है. यहां पेट्रोल के दाम (Petrol Price Today) 56 पैसे घटकर 94.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Diesel Price) 56 पैसे घटकर 90.11 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. इसके अलावा महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत 40 पैसे घटकर 103.87 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 38 पैसे घटकर 90.42रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं, आंध्र प्रदेश, गोवा, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर केरल, ओडिशा, पुडुचेरी, और तेलंगाना में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटी हैं.

दूसरी ओर, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, तामिलनाडु, यूपी, और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है.

SMS के जरिये पता करें पेट्रोल-डीजल का भाव

अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो आपको RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अगर आप BPCL के कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम की जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, अगर आप HPCL के कस्टमर हैं तो HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम पता कर सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ