अब Twitter चलाना पड़ेगा महंगा! नए X यूजर्स को देनी पड़ सकती है फीस,जानिए Elon Musk का नया नियम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अब Twitter चलाना पड़ेगा महंगा! नए X यूजर्स को देनी पड़ सकती है फीस,जानिए Elon Musk का नया नियम


अब Twitter चलाना पड़ेगा महंगा! नए X यूजर्स को देनी पड़ सकती है फीस,जानिए Elon Musk का नया नियम



एलन मस्क जब से एक्स (पूर्व में ट्विटर) के मालिक बने हैं तब से उनका पूरा ध्यान एक्स से पैसे कमाने पर है। पहले एलन मस्क ने एक्स की पेड सर्विसेज लॉन्च की और ब्लू टिक को शुल्क आधारित किया।

ब्लू टिक पहले फ्री में मिलता था और इसके लिए कुछ शर्तें थीं। मालिक बनने के बाद एलन मस्क ने शर्तों में बदलाव किए और ब्लू टिक को पेड किया।

अब एलन मस्क ने नए यूजर्स के लिए एक बड़ी प्लानिंग की है। एलन मस्क ने कहा है कि एक्स पर आने वाले नए यूजर्स को पोस्ट करने के लिए पैसे देने होंगे और यह एक मामूली राशि होगी, हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया है कि इसकी फीस क्या होगी।

एलन मस्क का मानना है कि फीस लगाने के बाद बॉट और फेक अकाउंट्स से होने वाले पोस्ट में कमी आएगी, क्योंकि फिलहाल कोई भी नया अकाउंट बनाकर किसी के भी पक्ष में पोस्ट कर रहा है। एलन मस्क ने कहा है कि बॉट को रोकने का यही एकमात्र तरीका है।


एक्स की नई पॉलिसी के मुताबिक एक्स पर पोस्ट करने, किसी के पोस्ट को लाइक करने, किसी पोस्ट को बुकमार्क और किसी पोस्ट पर रिप्लाई करने के लिए पैसे देने होंगे। फ्री में आप सिर्फ किसी अकाउंट को फॉलो कर सकेंगे। इस पॉलिसी की टेस्टिंग लंबे समय से प्लेटफॉर्म पर स्पैम को रोकने के लिए हो रही है।

स्पैम और बॉट्स से निपटने का तरीका

बता दें, स्पैम और बॉट्स ने लंबे समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों को परेशान कर रखा है, जिससे वास्तविक इंटरैक्शन कमजोर हो रहे हैं और यूजर्स का भरोसा कम हो रहा है. पेड टियर को लागू करने का एलन मस्क का निर्णय इस व्यापक मुद्दे का सीधा जवाब है. नए यूजर्स को प्रमुख सुविधाओं तक पहुंचने के लिए वार्षिक शुल्क का भुगतान करना होगा. नए सिस्टम के तहत, यूजर्स को पोस्टिंग, रिप्लाई करने और पोस्ट लाइक करने जैसी बुनियादी सुविधाओं तक पहुंचने के लिए एक फीस देनी होगी.ये कदम प्लेटफॉर्म पर स्पैम और बॉट्स के अटैक को कम करने के लिए किया जाएगा.

एक्स यूजर्स की ओर से मिली जुली प्रतिक्रियाएं

प्लेटफॉर्म यूजर्स को फ्री कंटेंट को फॉलो करने और ब्राउज करने की अनुमति देना जारी रखेगा. हालांकि, पोस्टिंग, लाइक और रिप्लाई के करने के लिए लोगों को पेड टियर की सदस्यता लेने की जरूरत होगी.

इस घोषणा पर एक्स यूजर्स की ओर से मिली जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. जिनको देखते हुए एलन मस्क ने कहा कि इससे फेक अकाउंट के प्रसार को रोका जा सकेगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ