ऊर्जा मंत्री ने 7 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण और भूमि-पूजन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ऊर्जा मंत्री ने 7 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण और भूमि-पूजन




ऊर्जा मंत्री द्वारा  7 करोड़ के विकास कार्यों का किया गया लोकार्पणऔर भूमि-पूजन 

बड़वारा में "आपकी सरकार-आपके द्वार'' शिविर में 279 आवेदनों का निराकरण

कटनी।
ऊर्जा मंत्री और कटनी जिले के प्रभारी श्री प्रियव्रत सिंह ने जनपद पंचायत बड़वारा में 'आपकी सरकार-आपके द्वार'' शिविर में लगभग 7 करोड़ 87 लाख एक हजार रुपये लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण/भूमि-पूजन किया। उन्होंने 3 करोड़ 74 लाख 44 हजार रुपये के 30 कार्यों का भूमि-पूजन और 3 करोड़ 34 लाख 27 हजार रुपये के 16 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। शिविर में 279 आवेदनों का निराकरण किया गया।
ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में किसानों को प्रतिदिन सिंचाई के लिये 10 घंटे बिजली मिलेगी। बिजली आपूर्ति का शेड्यूल प्रभारी मंत्री तय करेंगे। उन्होंने कहा कि बड़वारा के अस्पताल को सर्व-सुविधायुक्त बनाया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि करौंदी कर्क रेखा मध्य बिन्दु को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध कराने के साथ ही उनकी समस्याओं का भी त्वरित निराकरण किया जाएगा। ऊर्जा मंत्री ने हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के हित-लाभ वितरित किये। इस दौरान विधायक श्री विजय राघवेन्द्र सिंह सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

परिवर्तन की अनूठी पहल

ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने बस-स्टैण्ड, कटनी में ग्रामीण आजीविका विक्रय केन्द्र का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि यह परिवर्तन की अनूठी पहल है। श्री सिंह ने कहा कि स्व-सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों को अब स्थाई बाजार मिलेगा। उन्होंने कहा कि समूह के उत्पादों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ