अमानक खाद एवं बीज पाए जाने पर होगी एफआईआर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अमानक खाद एवं बीज पाए जाने पर होगी एफआईआर

सीधी।  अमानक खाद एवं बीज पाये जाने पर होगी एफआईआर.....

                    कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने कृषि एवं संबद्ध क्षेत्रों की विस्तृत समीक्षा कर रबी सीजन के लिये खाद और बीज की उपलब्धता के विषय में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने खाद और बीज की उपलब्धता पर सतत् निगरानी रखने के निर्देश दिये हैं, जिससे किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हो।
 कलेक्टर श्री चौधरी ने खाद एवं बीज की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिये सतत् निगरानी रखने तथा उनकी नियमित जाँच के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर श्री चौधरी ने कड़े निर्देश दिये हैं कि यदि जाँच में खाद और बीज अमानक पाये जाते हैं तो सम्बन्धित विक्रेता के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर श्री चौधरी ने ऐसे प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुये एफआईआर दर्ज कराने  लिये कहा है। कलेक्टर श्री चौधरी ने कृषि एवं संबद्ध विभागों को एपीसी की बैठक में दिए गए निर्देशों के आधार पर कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। 
इसके साथ ही श्री चौधरी ने समय-सीमा पत्रों को निर्धारित समयावधि में निराकृत करने तथा न्यायालयीन प्रकरणों में समय से जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं। सभी शासकीय कार्यालयों को दिव्यांगजनों के लिए बाधारहित बनाने के लिए रैम्प निर्माण  के कार्य को शीघ्र पूर्ण करने निर्देश कलेक्टर श्री चौधरी ने दिए है
#JansamparkMP

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ